Move to Jagran APP

10 तक पूरा कराएं ठोकर मरम्मत का काम

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): जिला विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया ने बुधवार

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 08:52 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 08:52 PM (IST)
10 तक पूरा कराएं ठोकर मरम्मत का काम
10 तक पूरा कराएं ठोकर मरम्मत का काम

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): जिला विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया ने बुधवार को सेमरा व शिवरायकापुरा गंगा तट पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त ठोकर मरम्मत कार्य का जायजा लिया। कार्य की गति काफी धीमी देख उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए ¨सचाई विभाग के मौजूद अभियंताओं की जमकर क्लास ली। कहा कि 10 जुलाई तक मरम्मत कार्य को हर हाल में पूर्ण कर लिया जाए। अगर काम में लापरवाही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण के अभियान व ग्रामीणों के आंदोलन के बाद शासन की ओर से आवंटित धन से ठोकर मरम्मत का कार्य शुरू किया गया। निर्माण कार्य का जायजा लेने सीडीओ सेमरा पहुंचे। वहां रमेश राय के मकान के पास बनाए जा रहे कूप निर्माण की हालत देखे तो भौचक रह गए। कहा कि अब जलस्तर कभी भी बढ़ सकता है लेकिन काम की गति देखने से नहीं लग रहा कि नियत समय पर काम पूरा हो पाएगा। उन्होंने मौके पर मौजूद विभाग के सहायक अभियंता एके श्रीवास्तव व अवर अभियंता भगवान प्रसाद विश्वकर्मा से काम के पूरा होने के नियत समय के बारे में पूछा तो बताया गया कि अनुबंध के मुताबिक 26 जून तक काम पूर्ण हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अब कब तक काम पूरा हो जाएगा तो मौजूद सहायक अभियंता ने बताया कि 15 जुलाई तक वह हर हाल में काम पूर्ण करा देंगे। इस पर सीडीओ श्री चौरसिया ने कहा कि जलस्तर कभी भी बढ़ सकता है इसको ध्यान में रखते हुए हर हाल में 10 जुलाई तक काम को पूरा करा दें। इस दौरान उन्होंने विभाग की ओर से बनाए गए ड्राइंग का भी अवलोकन कर गंगा के बहाव आदि के बारे में जानकारी की। कहा कि इस कार्य में अगर जरूरत पड़ी तो ग्रामीण भी सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि ¨सचाई विभाग के अधिकारी मौके पर कैंप करें और मजदूर बढ़ाकर दो शिफ्ट में काम कराकर इसको नियत समय पर पूर्ण कराएं। कहा कि प्रतिदिन इसकी समीक्षा करें तभी मरम्मत कार्य पूर्ण हो पाएगा। इस मौके पर ग्रामीणों ने सीडीओ से शिकायत की कि अब बरसात शुरू हो गई लेकिन दीनानाथ राय के मकान के सामने काफी खतरनाक क्षतिग्रस्त ठोकर के पास बोल्डर लगाने का काम शुरू ही नहीं हो सका। इस मौके पर उपजिलाधिकारी रमेश यादव, खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार पांडेय, अवर अभियंता अखिलेश यादव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जेपी राय, प्रेमनाथ गुप्ता, योगेश गुप्ता, रामबचन राय, योगेंद्र राय, अशोक राय, राधा राम, जनार्दन यादव आदि मौजूद रहे। यह कटान प्रभावित क्षेत्र बहुत कुछ नुकसान करा चुका है। अब यहां कोई नुकसान न हो इसे देखना है। जागरण के प्रयास से मिले 50 लाख रुपये सही तरीके से खर्च हो और समय से काम हो तभी उसकी सार्थकता है। ऐसे में इस काम में लगे लोगों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय की गई है। किसी स्तर पर किसी तरीके की तनिक लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं होगी। इससे संबंधितों को अवगत करा दिया गया है। निर्धारित समय पर काम पूरा हो इसकी ताकीद दे दी गई है। साथ ही मानीट¨रग भी हो रही है।

-हरिकेश चौरसिया, सीडीओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.