गाजीपुर, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के बाद अब परिवारीजन भी पुलिस के रडार पर हैं। मऊ से दबंग विधायक पर पुलिस प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है और इसी क्रम में शनिवार को मुख्तार की पत्नी अफ्शां और पत्नी के दो भाइयों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इससे खलबली मची हुई है। करीब डेढ़ माह से मुख्तार अंसारी के खिलाफ पूर्वांचल में प्रशासनिक स्तर पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि अवैध कब्जे के बढ़ते मामलों के कारण आपराधिक गैंग इंटरस्टेट -191 के सरगना मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां और पत्नी के दो भाइयों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के साथ सरजील रजा और अनवर शहजाद संगठित गिरोह के रूप में अपराध को अंजाम देते हैं। लिहाजा जिला पुलिस ने अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने की कवायद के तहत आरोपितों पर गैंगस्‍टर की कार्रवाई की है।

 

मऊ शहर कोतवाली के छावनी लाइन के गाटा संख्या 162 जो कि जमीन जिलाधिकारी के आदेशानुसार कुर्क है, उस पर अफ्शां अंसारी के गैंग का अवैध रूप से कब्जा है। इसके अतिरिक्त कोतवाली मौजा बवेरी में आराजी नंबर 598 कुर्क जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। आरोपित सरजील रजा और अनवर शहजाद ने सरकारी ठीका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्रस्तुत किया है। जिसके संबंध में भी थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के बाद विवेचना आरोप पत्र प्रेषित किया गया है।

आरोपित अफ्शां अंसारी पर सरकारी धन के गबन व अमानत में खयानत के आपराधिक कृत्य के संबंध में भी सैदपुर में मुकदमा पंजीकृत है। उपरोक्त कृत्यों पर प्रभावी कार्यवाही करते हुए गाजीपुर पुलिस ने सरजील रजा, अनवर शहजाद और आफसा अंसारी के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। वहीं उनसे जुड़े लोगों की अवैध गतिविधियों की भी अन्‍य जिलों में पड़ताल की जा रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस