Move to Jagran APP

प्रधानपति हत्याकांड में पुलिस ने छह को उठाया

दुल्लहपुर (गाजीपुर) मीर रेहटी गांव निवासी प्रधानपति दिनेश कुशवाहा हत्याकांड में पुलिस ने रात के पहर छापेमारी कर छह लोगों को उठा लिया। उनके क्राइम ब्रांच की टीम व दुल्लहपुर पुलिस अलग-अलग जगहों पर पूछताछ कर रही है। अब तक की जांच में मामला ग्राम प्रधान चुनाव के दौरान रंजिश का सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 05:45 PM (IST)
प्रधानपति हत्याकांड में पुलिस ने छह को उठाया
प्रधानपति हत्याकांड में पुलिस ने छह को उठाया

जासं, दुल्लहपुर (गाजीपुर) : मीर रेहटी गांव निवासी प्रधानपति दिनेश कुशवाहा हत्याकांड में पुलिस ने रात के पहर छापेमारी कर छह लोगों को उठा लिया। उनसे क्राइम ब्रांच की टीम व दुल्लहपुर पुलिस अलग-अलग जगहों पर पूछताछ कर रही है। अब तक की जांच में मामला ग्राम प्रधान चुनाव के दौरान रंजिश का सामने आया है। हालांकि पुलिस अभी इस पर खुलकर नहीं बोल रही है। वहीं इस मामले में पुलिस ने ग्राम प्रधान रीता देवी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

प्रधानपति की हत्या से क्षेत्र के लोगों में गुस्से का माहौल बना हुआ है। हर कोई निदा के साथ ही हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। मंगलवार की रात पोस्टमार्टम के बाद दिनेश का शव गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। अगले दिन पुलिस की मौजूदगी में नगर के श्मशान घाट पर दाह संस्कार हुआ। वहीं पति की मौत से पत्नी रीता का रो-रोकर बुरा हाल था। वह गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या कराने का आरोप लगा रही थी। गौरतलब हो कि मंगलवार की दोपहर में दुल्लहपुर रेलवे क्रासिग के पूरब सेक्रेटरी दुर्गेश से उनके घर मिलने पहुंचे दिनेश को बदमाशों ने गोली मार दी थी। इससे उनकी मौत हो गई। प्रधानपति की मौके पर के बाद ग्रामीणों ने तीन घंटे तक गाजीपुर-आजमगढ़ मार्ग जाम रखा था।

--- सेक्रेटरी से हुई पूछताछ

प्रधानपति की हत्या के मुख्य गवाह सेक्रेटरी दुर्गेश से दुल्लहपुर व क्राइम ब्रांच की टीम घंटों पूछताछ की। हालांकि टीम को कुछ खास जानकारी नहीं मिल सकी। सेक्रेटरी अंत तक यही कहते रहे कि मुंह बंधा होने के चलते वह बदमाशों को पहचान नहीं सके। ऐसे में पुलिस अब दूसरा हथकंडा अपनाना शुरू कर दी है। ---

मातम में बदल गई होली की खुशी

मीर रेहटी गांव के लोग होली की तैयारी जोर-शोर से कर रहे थे। प्रधानपति भी सचिव से मिलने के बाद सामान वगैरह की खरीदारी करने वाले थे। उन्हें क्या पता था कि वह होली की खरीदारी से पहले ही बदमाशों के गोली का शिकार हो जाएंगे। ---

जल्द मामला का कर दिया जाएगा खुलासा

बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई है। क्राइम ब्रांच की टीम लगातार मामले की जांच के लिए क्षेत्र में कैंप की है। अब तक की जांच में मामला चुनावी रंजिश का सामने आया है। इसमे कितनी सच्चाई है, यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। वैसे पुलिस इस मामले का जल्द से खुलासा कर देगी।

-राजेश त्रिपाठी, थानाध्यक्ष दुल्लहपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.