Move to Jagran APP

फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें पुलिस कर्मी : एसपी

जासं शादियाबाद (गाजीपुर) पुलिस अधीक्षक डा. अरविद चतुर्वेदी ने रविवार को स्थानीय थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मातहतों को कई दिशा-निर्देश भी दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 10:49 PM (IST)
फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें पुलिस कर्मी : एसपी
फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें पुलिस कर्मी : एसपी

जासं, शादियाबाद (गाजीपुर) : पुलिस अधीक्षक डा. अरविद चतुर्वेदी ने रविवार को स्थानीय थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मातहतों को कई दिशा-निर्देश भी दिया। उन्होंने असमाजिक तत्वों को चिन्हित करने व महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया। इसके अलावा फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करने का आह्वान किया। इस दौरान पुलिस कर्मियों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

एसपी का काफिला दोपहर में अचानक थाना परिसर में रुकने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान वहां तैनात पुलिस कर्मी साफ-सफाई के साथ अभिलेखों को बेहतर करने में जुट गए। इधर एसपी परिसर में घूमने के बाद कार्यालयों में रखे अभिलेखों की जांच करने लगे। गहनता पूर्व रजिस्टर का निरीक्षण करने के बाद सीधे कम्प्यूटर कक्ष में पहुंचे। वहां तैनात आपरेटर से जानकारी लेने के बाद कई दिशा-निर्देश भी दिए। वहीं जर्जर हो चुके परिसर में स्थित आवासों को देखा। साथ ही मातहतों को निदेॅश दिया कि थाने आने वाले फरियादियों के साथ प्रेम से बात की जाए व उन्हें सम्मान दिया जाए। वहीं उनकी पूरी बातों को सुनने बाद समय से निस्तारण किया जाए। महिलाओं को पूरी सुरक्षा दी जाए। इसके अलावा भूमि संबंधित मामलों में राजस्व विभाग की टीम को साथ लेकर जाए व मौके पर निस्तारण करें। सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की ड्यूटी लगाई जाए जिससे लोगों के मन में सुरक्षा की भावना बनी रहे। झूठे अफवाहों को फैलने से रोकें। असमाजिक तत्वों को चिन्हित किया जाए। एसपी डा. अरविद चतुर्वेदी ने बताया कि यह एक रूटीन चेकिग थी। समय-समय पर थाने का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.