Move to Jagran APP

ओवरलोड वाहनों से पीपा पुल पर दुर्घटना की आशंका

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : हमीद सेतु में आई ज्वांइंट में दरार से खिसके वेय¨रग की मरम्मत होने के चलते चार पहिया ओवर लोड वाहन बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल पर आवागमन से पुल के क्षतिग्रस्त होने की आशंका बढ़ गई है। इससे दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 09:43 PM (IST)
ओवरलोड वाहनों से पीपा पुल पर दुर्घटना की आशंका
ओवरलोड वाहनों से पीपा पुल पर दुर्घटना की आशंका

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट बने पीपा पुल पर ओवर लोड वाहन का आवागमन होने से पुल के क्षतिग्रस्त होने की आशंका बढ़ गई है। इससे दुर्घटना का खतरा मंडरा रहा है लेकिन जिम्मेदार इसको लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।

loksabha election banner

तहसील क्षेत्र से रेवतीपुर, जमानियां व बिहार के क्षेत्रों तक आवागमन करने के लिए शासन की ओर से बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल का निर्माण कराया गया। इस पुल की क्षमता दो टन तक ही होने के बावजूद इस पुल से ओवरलोड बालू व सब्जी आदि से लदे ट्रैक्टर व पिकप आदि वाहन आवागमन कर रहे हैं। ओवरलोड वाहनों के चलने से पुल के क्षतिग्रस्त होने का अंदेशा पैदा हो गया है। यही नहीं इस पुल से बालू लदे काफी बड़े बड़े ट्रैक्टर ट्राली के साथ ही यूसुफपुर बाजार व रेवतीपुर के सिवान से ओवर लोड माल लादकर वाहन भी धड़ल्ले से आवागमन कर रहे हैं। यही नहीं पुल पर वाहनों की कतार लग जा रही है। पुल का स्लीपर काफी कमजोर होने से किसी भी समय कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ओवर लोड वाहनों के चलते पुल की कुल्फी के पास लगाए गए दो बोल्ट टूटकर गिर गये हैं। ओवरलोड की शिकायत आम होने के बावजूद पुल के दोनों ओर भारी वाहनों को रोकने के लिए बैरियर नहीं बनाया जा रहा है। पुल के देखरेख में लगे लोक निर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि ओवरलोड के चलते बोल्ट टूटने व स्लीपर के क्षतिग्रस्त होने का खतरा पैदा हो गया है। इससे कभी पुल पर हादसा हो सकता है।

----------

मना करने के बावजूद जबरिया कर रहे वाहन चालक

: अवर अभियंता महेंद्र प्रसाद मौर्य ने बताया कि चालक काफी मना करने के बावजूद कर्मियों से लड़ाई झगड़ा करके पुल से जबरन वाहनों को पार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.