Move to Jagran APP

गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी, तटवर्ती इलाकों में दहशत

जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) अचानक गंगा के जलस्तर में बढ़ाव शुरू होने से तटवर्ती

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 06:46 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 06:46 PM (IST)
गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी, तटवर्ती इलाकों में दहशत
गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी, तटवर्ती इलाकों में दहशत

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : अचानक गंगा के जलस्तर में बढ़ाव शुरू होने से तटवर्ती इलाकों में दहशत का माहौल है।लोगों की धुकधुकी बढ़ने लगी है। जलस्तर बढ़ने की जानकारी होने पर शुक्रवार को कोतवाली पुलिस तट पर पहुंची और लोगों को गंगा में जाने से मना किया। किसानों का कहना है कि अगर बाढ़ की नौबत आई तो खेती को

loksabha election banner

काफी नुकसान होगा।

गंगा का जलस्तर रात से अचानक बढ़ना शुरू हो गया। इस समय धारा में काफी तेज प्रवाह है। जलस्तर बढ़ने से कटान प्रभावित बच्छलपुर, सेमरा, शिवरायकापुरा, रामतुलाई से शेरपुर के बीच रहने वाले लोगों की चिता बढ़ गई है। ग्रामीणों के मुताबिक अगर जलस्तर में बढ़ाव हुआ तो रामतुलाई के आगे ठोकर का सही ढंग से निर्माण न होने व बिना बालू भरी बोरी डाले जियो टेक्सटाइल ट्यूब से कटान का खतरा पूरी तरह से बरकरार है। अगर कटान शुरू हुआ तो काफी नुकसान उठाना पड़ेगा।

फिलहाल जलस्तर काफी नीचे होने से खतरा कम है। बाढ़ आने से व्यापक स्तर पर मिर्च, टमाटर के साथ अरहर, बाजरा आदि की खेती बर्बाद होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.