Move to Jagran APP

रोशन हुए मजरे, अब घरों को बिजली देने का काम बाकी

गाजीपुर : जिले के सभी नौ हजार 619 मजरों को विद्युत विभाग ने रोशन कर दिया है अब उनके सभी घरों में प्रकाश देने का काम बाकी है। सौभाग्य योजना के तहत दिसंबर तक सभी घरों को रोशन करना है लेकिन अभी तक उनको कनेक्शन देने का काम बाकी है। विभाग की रफ्तार देखकर नहीं लग रहा कि दिसंबर तक सभी को कनेक्शन देने का काम पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 05:32 PM (IST)
रोशन हुए मजरे, अब घरों को बिजली देने का काम बाकी
रोशन हुए मजरे, अब घरों को बिजली देने का काम बाकी

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले के सभी नौ हजार 619 मजरों को विद्युत विभाग ने रोशन कर दिया है अब उनके सभी घरों में प्रकाश देने का काम बाकी है। सौभाग्य योजना के तहत दिसंबर तक सभी घरों को रोशन करना है लेकिन उनको कनेक्शन देने का काम अभी बाकी है। विभाग की रफ्तार देखकर नहीं लग रहा कि दिसंबर तक सभी को कनेक्शन देने का काम पूरा हो जाएगा।

loksabha election banner

शासन के निर्देश के मुताबिक प्रत्येक नागरिक को अब कनेक्शन लेना अनिवार्य होगा। इसके लिए विद्युत विभाग ने अभियान चलाकर प्रत्येक मजरे को कनेक्शन देने का काम पूरा कर लिया है। जिले के सभी मजरों में बिजली पहुंचा दी गई है अब प्रत्येक घर को कनेक्शन देने के लिए प्रतिदिन साढ़े चार सौ पोल लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ कनेक्शन देने का काम भी चल रहा है। विभागीय सूत्रों के अनुसार दुर्भाग्य यह कि लोग कनेक्शन लेने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। कनेक्शन देने के लिए विद्युत विभाग की ओर से रोजाना शिविर लगाए जा रहे हैं जबकि प्रत्येक शनिवार को मेगा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। मजरों में मेगा कैंप लगाकर दिए जा रहे कनेक्शन : विद्युत विभाग की ओर से 50 मजरों में मेगा कैंप का आयोजन किया गया है। प्रत्येक शिविर में पंद्रह सौ कनेक्शन देने हैं। सुबह से ही कनेक्शन देने का काम शुरू हो गया है जो शाम पांच बजे तक चलेगा। इसके लिए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर कनेक्शन देने का कार्य किया जा रहा है। सौभाग्य योजना के बाद देना होगा कनेक्शन का चार्ज : आगामी दिसंबर माह तक सौभाग्य योजना के तहत नि:शुल्क कनेक्शन दिया जा रहा है। इसके समाप्त होते ही लोगों को कनेक्शन लेने के लिए शुल्क देना होगा। इसलिए लोगों को मुफ्त कनेक्शन लेने का बेहतर मौका है। लोगों को इस मौके का लाभ उठाना चाहिए।- - आरआर प्रसाद, अधीक्षण अभियंताए विद्युत विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.