Move to Jagran APP

अब अरसदपुर में होगा एआरटीओ कार्यालय, जमीन आवंटित

जासं, गाजीपुर : एआरटीओ कार्यालय शीघ्र ही नया पता अरसदपुर होने वाला है। इसके लिए कागजी कार्रवाई काफी तेज कर दी गई है। जमीन के लिए वर्षों से प्रयासरत विभाग को गुरुवार को कामयाबी मिल गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 10:52 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 10:52 PM (IST)
अब अरसदपुर में होगा एआरटीओ कार्यालय, जमीन आवंटित
अब अरसदपुर में होगा एआरटीओ कार्यालय, जमीन आवंटित

जासं, गाजीपुर : एआरटीओ कार्यालय शीघ्र ही नया पता अरसदपुर होने वाला है। इसके लिए कागजी कार्रवाई काफी तेज कर दी गई है। जमीन के लिए वर्षों से प्रयासरत विभाग को गुरुवार को कामयाबी मिल गई। आवंटित की गई 1.3975 हेक्टेयर का प्रस्ताव बनाकर शनिवार को शासन को भेज दिया गया है। कार्यालय को हाइटेक बनाने के लिए महकमा भी पूरी तन्मयता से जुट गया है। इससे आम लोगों सहित विभाग को भी काफी सहूलियत होगी।

loksabha election banner

जिले में दशकों से एआरटीओ कार्यालय किराए पर ही चल रहा है। विभाग को किराए के तौर पर हर माह मोटी रकम अदा करनी पड़ती है। यह कार्यालय पहले पालीटेक्निक कालेज के पास रहा, उसके बाद करीब एक वर्ष पूर्व यहां से तुलसीपुर चला गया। यहां भी किराए पर ही था। शासन द्वारा यहां आने वाले हर एआरटीओ से जमीन आवंटित करने को कहा गया लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई थी। वर्तमान में एआरटीओ कार्यालय नेशनल हाइवे के एकदम पास है। यही कारण है यहां कई हादसे भी हो चुके हैं। जमीन तलाशने में विभाग को गुरुवार को सफलता मिल गई। पर्याप्त जगह मिलने के बाद सभी कागजी कार्रवाई भी पूरी कर ली गई है। यह जमीन नजूल की है। एआरटीओ प्रशासन विनय कुमार ने शनिवार को इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। शहर से दूर होने के कारण बड़े वाहनों को आने-जाने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। अब आगे की कार्रवाई काफी तेज कर गई है। ---- नए कार्यालय की यह होगी खासियत

एआरटीओ का कार्यालय पूरी तरह से हाइटेक होगा। यहां ड्राइ¨वग टे¨स्टग ट्रैक बनेगा। लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों से इस ट्रैक पर वाहन चलवाया जाएगा। इसके साथ ही फिटनेस पीट और प्लेटफार्म बनाया जाएगा। फिटनेस जांच के लिए आने वाले वाहनों को प्लेटफार्म पर खड़ा किया जाएगा। कार्यालय के साथ ही एक बड़ा सारथी हाल बनेगा। सारथी हाल में सभी आनलाइन कार्य किए जाएंगे। इससे पहले ऐसा नहीं होने से वाहनों का जाम होने के साथ कर्मचारी भी काफी परेशान रहते हैं। -----

अरसदपुर गांव के पास नए कार्यालय के लिए 1.3975 हेक्टेयर जमीन आवंटित हो गया है। इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया हूं। प्रस्ताव पास होते ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

- विनय कुमार, एआरटीओ प्रशासन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.