Move to Jagran APP

मेडिकल टीम ने 47 का स्वैब टेस्ट के लिए भेजा गोरखपुर

मेडिकल टीम ने 47 का स्वैब टेस्ट के लिए भेजा गोरखपुर

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 10:50 PM (IST)
मेडिकल टीम ने 47 का स्वैब टेस्ट के लिए भेजा गोरखपुर
मेडिकल टीम ने 47 का स्वैब टेस्ट के लिए भेजा गोरखपुर

जासं, गाजीपुर : स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को क्वारंटाइन सेंटर में आइसोलेट 47 लोगों का स्वैब टेस्ट के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा गया। वहीं दो दिन बाद 49 की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मेडिकल टीम ने राहत की सांस ली। उधर, हॉट स्पॉट एरिया में रहने वाले लोगों को चिह्नित करने के साथ उनका थर्मल स्कैनिग करने में सर्वे टीम जुटी हुई है, जिससे समय रहते कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके।

loksabha election banner

अन्य प्रांतों व जनपदों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार हॉट स्पॉट एरिया में रहने वाले लोगों को चिह्नित करने के साथ सुबह-शाम जहां थर्मल स्कैनिग कराई जा रही है। शरीर के तापमान में वृद्धि होने पर एहतियात के तौर पर उनकी जांच के लिए स्वैब भी एकत्र किया जा रहा है। इसी क्रम में नगर के बंशीबाजार व पीजी कालेज में गैर प्रांत से आए 20 लोगों के शरीर का तापमान कम न होने पर उनका स्वैब टेस्ट के लिए भेजा गया। साथ ही दिलदारनगर, मुहम्मदाबाद व शहर के आस-पास के इलाकों से 27 का स्वैब लिया गया। जिन्हें रेलवे जोनल ट्रेनिग में क्वारंटाइन करने के साथ उनकी देखभाल शुरू कर दी गई। अब तक जांच के लिए 703 स्वैब भेजा गया

स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक 703 लोगों का स्वैब टेस्ट के लिए भेजा जा चुका है। इसमें छह लोग पॉजीटिव मिले थे, जबकि 648 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं अब भी 58 की रिपोर्ट पेंडिग है, जिस पर मेडिकल टीम की नजर बनी है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लाकों में तैनात की गई सर्वे टीम द्वारा लगातार होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की जहां थर्मल स्कैनिग की जा रही है, वहीं पल-पल की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे किसी भी समस्या से पूर्व निपटा जा सके। वाराणसी से कोई पत्र अभी तक नहीं आया है, जिससे स्वैब गोरखपुर मेडिकल कालेज जांच के लिए भेजा जा रहा है। दो दिन पूर्व गोरखपुर गए स्वैब में 49 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि शेष पेंडिंग है।

-डा. जीसी मौर्या, सीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.