Move to Jagran APP

11 बजे तक साधन सहकारी समिति पर लटका रहा ताला

गाजीपुर आफिस लाइव कार्यक्रम के तहत दैनिक जागरण की टीम मंगलवार की सुबह 11 बजे सदर ब्लाक के सुखदेवपुर स्थित साधन सहकारी समिति पहुंची। यहां देखा कि 11 बज रहे हैं और समिति पर ताला लटकता हुआ है। कब खुलेगा यहां कौन तैनात है समिति पर खाद उपलब्ध है या नहीं बताने वाला भी कोई नहीं मिला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 11:31 PM (IST)
11 बजे तक साधन सहकारी समिति पर लटका रहा ताला

जासं, गाजीपुर : 'आफिस लाइव' कार्यक्रम के तहत 'दैनिक जागरण' की टीम मंगलवार की सुबह 11 बजे सदर ब्लाक के सुखदेवपुर स्थित साधन सहकारी समिति पहुंची। 11 बज रहे थे लेकिन समिति पर ताला लटकता हुआ मिला। यह कब खुलेगा, यहां कौन तैनात है, समिति पर खाद उपलब्ध है या नहीं बताने वाला भी कोई नहीं मिला। समिति पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ था। गांव के एक युवक के अनुसार यह प्रतिदिन की स्थिति है।

loksabha election banner

शासन सहित प्रशासन भी अपने को किसानों का हितैषी बताने में कोई कसर नहीं छोड़ता। इनके हक के लिए लंबे-लंबे डींग भी हांकते फिरते हैं। इनके कथनानुसार बिजली, खाद, पानी वगैरह वगैरह सब किसानों को मिल रहा है, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत क्या है? सुखदेवपुर के साधन सहकारी समिति को देखने से साफ मालूम हो जाएगा। इस समय खरीफ की खेती हो रही है। किसानों को यूरिया, डाई की सख्त जरुरत है लेकिन अगर समिति ही बंद है तो इनको कहां से मिलेगा। वह विवश होकर प्राइवेट में महंगे दामों में खाद खरीदने को विवश हैं। सुखदेवपुर में खाद है या नहीं, यह जानने के लिए टीम ने इधर-उधर कई लोगों से पूछा लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। गांव के ही एक युवक ने अपना नाम न बताते हुए कहा कि यहां तो प्रतिदिन यही स्थिति रहती है। एक सचिव और एक चौकीदार कभी-कभार दिखते हैं। आज भी कुछ देर के लिए दिखे, कहीं होंगे। इधर ही घूमते रहते हैं। मजे की बात तो यह है कि यहां एक भी किसान भी नहीं दिखे। दिखेंगे भी कैसे जब समिति ही बंद रहती है क्या करेंगे आकर। समिति की हालत भी ऐसी थी जैसे लग रहा था कि कई दिनों से ताला खुला ही नहीं है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.