Move to Jagran APP

यातायात नियमों की अनदेखी से बढ़ रही सड़क दुर्घटनाएं

सड़क दुर्घटना पर लगाम लगाने को लेकर प्रशासन की ओर से भले ही यातायात सप्ताह मनाने की कवायद शुरु की गई है लेकिन इलाके में वाहन चालकों पर इसका कोई खास असर नहीं दिख रहा है। इलाके में धड़ल्ले से एक ही बाइक पर तीन लोग बिना हेलमेट देखे जा सकते हैं। नगर सहित पूरे क्षेत्र में यातायात नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 07:41 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 06:27 AM (IST)
यातायात नियमों की अनदेखी से बढ़ रही सड़क दुर्घटनाएं
यातायात नियमों की अनदेखी से बढ़ रही सड़क दुर्घटनाएं

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सड़क दुर्घटना पर लगाम लगाने को लेकर प्रशासन की ओर से भले ही यातायात सप्ताह मनाने की कवायद शुरु की गई है लेकिन इलाके में वाहन चालकों पर इसका कोई खास असर नहीं दिख रहा है। इलाके में धड़ल्ले से एक ही बाइक पर तीन लोग बिना हेलमेट देखे जा सकते हैं। नगर सहित पूरे क्षेत्र में यातायात नियमों का पालन नहीं हो रहा है। पहले दो से तीन सवारी होने पर पुलिस अधिकारी तुरंत चालान की कार्रवाई करते थे। अब तीन सवारी तो आम हो गया है। किसी किसी बाइक पर चार से पांच युवक बैठकर फर्राटा भरते नजर आ रहे हैं। इसके चलते आए दिन सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। शासन की ओर से दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए यातायात नियमों में फेरबदल कर जुर्माना की राशि बढ़ाई गई है लेकिन इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारी सख्ती नहीं दिखा रहे हैं। इधर, क्षेत्राधिकारी चंद्रपाल शर्मा ने बताया कि इलाके में बिना हेलमेट के बाइक, बिना सीट बेल्ट लगाए व ओवरलोड चल रहे वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.