Move to Jagran APP

मुख्तार अंसारी के खिलाफ महेंद्र को चुनाव लड़ाने को गाजीपुर के जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर ने अपनों से किया था बैर

मुख्तार अंसारी को लेकर सुभासपा अध्यक्ष पर आरोप लगाकर पार्टी छोड़ने वाले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर को बाहुबली के खिलाफ मऊ सदर सीट से चुनाव लड़ाने के लिए ओमप्रकाश राजभर ने अपनों से भी बैर कर लिया था। उन्होंने एक सामान्य कार्यकर्ता महेंद्र को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था।

By Anurag SinghEdited By: Published: Tue, 06 Sep 2022 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 06 Sep 2022 07:58 PM (IST)
सुभासपा ने मऊ सदर से मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक सामान्य कार्यकर्ता महेंद्र राजभर को मैदान में उतारा था।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। मुख्तार को लेकर सुभासपा अध्यक्ष पर आरोप लगाकर पार्टी छोड़ने वाले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर को बाहुबली के खिलाफ मऊ सदर सीट से चुनाव लड़ाने के लिए गाजीपुर के जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर ने अपनों से भी बैर कर लिया था। तमाम दांव पेंच के बीच उन्होंने एक सामान्य कार्यकर्ता महेंद्र राजभर को विधानसभा चुनाव में न सिर्फ टिकट दिया था, बल्कि पूरा चुनाव का प्रबंधन संभाला था। यह दीगर बात है कि वह उस चुनाव में मुख्तार से हार गए थे।

loksabha election banner

वर्ष 2017 भाजपा-सुभासपा गठबंधन से सुभासपा ने मऊ सदर से मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक सामान्य कार्यकर्ता महेंद्र राजभर को मैदान में उतारा था। तब सुभासपा अध्यक्ष ने सीट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रभावशाली लोगों को टिकट देने से न सिर्फ मना कर दिया था बल्कि खुद के खर्चे से महेंद्र को चुनाव लड़ाया था। गाड़ी से लेकर प्रचार तक पूरे चुनाव का प्रबंधन भी खुद ही संभाला था। उस समय तमाम लोग सुभासपा-भाजपा गठबंधन से चुनाव लड़ने के दावेदार भी थे। हालांकि चुनाव में उन्हें करीब छह हजार वोटों से मुख्तार अंसारी से हार का मुंह देखना पड़ा था। महेंद्र राजभर को चुुनाव लड़ाने से उनके अपने भी नाराज हो गए थे।

महेंद्र चौहान रतनपुरा मऊ के रहने वाले हैं। सुभासपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर का कहना है कि महेंद्र राजभर को गांव से उठाकर सुभासपा ने पहचान दिलाई। टिकट देकर चुनाव लड़ाया। हमनें कार्यकर्ता का सम्मान किया था। उस चुनाव में प्रचार करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आए थे। 

पीएम मोदी ने कहा था कटप्पा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सबसे भरोसेमंद, कद्दावर और संस्थापक नेताओं में शुमार तथा कार्यवाहक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर ने सोमवार को अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को सभी पदों से इस्तीफा सौंप दिया। यह वही महेंद्र राजभर हैं, जिन्होंने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मऊ सदर सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ भाजपा व सुभासपा गठबंधन की ओर से सुभासपा प्रत्याशी के रूप में ताल ठोका था। विधानसभा चुनाव के दौरान ही प्रचार में मऊ आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंच से महेंद्र को कट्प्पा कहकर संबाेधित किया था और यह भी कहा था कि कटप्पा ही बाहुबली को मारेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.