Move to Jagran APP

महिला पुलिसकर्मी ने लगाई न्याय की गुहार

जागरण संवाददाता दुल्लहपुर (गाजीपुर) स्थानीय थाने पर शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में गैर

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 07:23 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 07:23 PM (IST)
महिला पुलिसकर्मी ने लगाई न्याय की गुहार
महिला पुलिसकर्मी ने लगाई न्याय की गुहार

जागरण संवाददाता, दुल्लहपुर (गाजीपुर) : स्थानीय थाने पर शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में गैर जनपद के थाने में तैनात एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने भी प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई। उसने बताया कि जलालाबाद गांव में आए दिन मेरे परिवार को भूमि को लेकर लोग धमकियां देते हैं। तहसीलदार अजीत कुमार सिंह ने तत्काल टीम को भेजने का निर्देश दिया। इसके अलावा वहां उपस्थित सभी लेखपालों से निर्देश दिए कि जहां भी बंजर जमीन को लेकर विवाद चल रहा है उसको खाली कराएं या उस पर मुकदमा दर्ज करें। सभी लेखपालों को सख्त हिदायत दिया कि अपनी मोबाइल 24 घंटा खुला रखें और किसी का भी फोन जाए तो काल रिसीव करें, ताकि फरियादियों की फरियाद गांव पर ही सुनी जा सके। इस दौरान कानूनगो अनवर अली तथा राजस्व विभाग टीम के साथ थानाध्यक्ष जितेंद्र बहादुर सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान कुल नौ आवेदन आए, जिसमें से सात का निस्तारण किया गया। अधिकांश शिकायत नाले व जमीन कब्जा को लेकर था।

loksabha election banner

-

बहू को भी एक कमरा देने के लिए ससुर को दिया आदेश

तहसीलदार ने थाने पर फरियाद लेकर आयी चंदा पांडेय को उसके ससुर द्वारा एक कमरा घर में देने का आदेश दिया। थाना क्षेत्र के ददरा गांव निवासी विध्याचल पांडेय की बहू चंदा पांडेय यह प्रार्थना पत्र लेकर थाने पहुंची थी कि उनके ससुर उनको घर में रहने के लिए कोई भी कमरा नहीं दे रहे हैं। पूरा मामला जानने के बाद तहसीलदार अजीत सिंह एवं एसओ जितेंद्र बहादुर सिंह ने पीड़िता के ससुर विध्याचल पांडेय को घर में एक कमरा देने का आदेश दिया। आदेश पाने पर फरियादी चंदा पांडेय ने राहत की सांस ली। चंदा पांडेय ने बताया कि वह बच्चों को पढ़ाने के लिए गाजीपुर रहती हैं, इस बात से नाराज होकर उसके ससुर ने कहा कि घर में तुमको हिस्सा नहीं मिलेगा। अब इस बात की जानकारी चंदा पांडेय को मिली तो यह फरियाद लेकर समाधान दिवस में दुल्लहपुर थाने पहुंची। थाना दिवस पर कुल नौ मामले आए इसमें सात का निस्तारण कर दिया गया।

-

बहरियाबाद : स्थानीय थाना परिसर में शनिवार को नायब तहसीलदार जखनिया जयप्रकाश की उपस्थिति में आयोजित थाना दिवस पर फरियादियों की काफी भीड़ रही। इस दौरान लाकडाउन के नियमों का पालन होता दिखाई नहीं दिखा। थानाध्यक्ष रामनेवास ने बताया कि कुल 11 मामले आए, जिसमें दो का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष नौ मामले राजस्व विभाग से संबंधित रहा, जिसके निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया। कानूनगो देवनाथ राम सहित क्षेत्र के लेखपाल आदि मौजूद रहे।

जखनियां : भुड़कुड़ा कोतवाली में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन उपजिलाधिकारी सूरज यादव की अध्यक्षता में किया गया। इसमें सात शिकायतें आई। मौके पर किसी भी शिकायत का निस्तारण नहीं किया जा सका। उपजिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को चेताया कि शासन के आदेशानुसार जो भी शिकायतें समाधान दिवस में आती हैं, मौके पर निरीक्षण के बाद ही उसका निस्तारण किया जाए। क्षेत्राधिकारी महमूद अली, कोतवाल अनुराग कुमार सहित पुलिसकर्मी, लेखपाल व कानूनगो मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.