Move to Jagran APP

बकाया भुगतान को लेकर संविदाकर्मियों ने की हड़ताल

रेवतीपुर (गाजीपुर) विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के संविदाकर्मियों ने छह माह के बकाया भुगतान को लेकर गुरुवार की सुबह दस बजे से विद्युत आपूर्ति ठप कर कामकाज बंद कर दिया। इससे क्षेत्र के दर्जनोगं गांव की आपूर्ति बंद हो गई। इस मौके पर कर्मचारियों ने संबंधित क्षेत्र के अधिशासी अभियंता संग वार्ता कर भुगतान की मांग की। उधर इस संबंध में जिले के संविदाकर्मियों के भुगतान को लेकर विद्युत मजदूर पंचायत के पदाधिकारियों ने अधीक्षण अभियंता संग वार्ता कर भुगतान के संबंध में चर्चा की। चेतावनी दी कि अगर कर्मियों को भुगतान नहीं किया गया तो वे बड़े आंदोलन पर जाने को बाध्य होंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 08:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 08:01 PM (IST)
बकाया भुगतान को लेकर संविदाकर्मियों ने की हड़ताल
बकाया भुगतान को लेकर संविदाकर्मियों ने की हड़ताल

जासं, रेवतीपुर (गाजीपुर) : विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के संविदाकर्मियों ने छह माह के बकाया भुगतान को लेकर गुरुवार की सुबह दस बजे से विद्युत आपूर्ति ठप कर कामकाज बंद कर दिया। इससे क्षेत्र के दर्जनों गांवों की आपूर्ति बंद हो गई। इस मौके पर कर्मचारियों ने संबंधित क्षेत्र के अधिशासी अभियंता संग वार्ता कर भुगतान की मांग की। उधर, इस संबंध में जिले के संविदाकर्मियों के भुगतान को लेकर विद्युत मजदूर पंचायत के पदाधिकारियों ने अधीक्षण अभियंता संग वार्ता कर भुगतान के संबंध में चर्चा की। चेतावनी दी कि अगर कर्मियों को भुगतान नहीं किया गया तो वे बड़े आंदोलन पर जाने को बाध्य होंगे।

loksabha election banner

ढढ़नी, रेवतीपुर व ताडीघाट स्थित उपकेंद्रों पर तैनात दर्जनों संविदाकर्मी बकाया मानदेय न मिलने के कारण आक्रोशित हो सभी उपकेंद्रों की आपूर्ति ठप कर कर दी। इसके कारण सब स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले गांव मेदनीपुर, सोनवल, ढढनी, मलसा, ताडीघाट, कालूपुर, युवराजपुर, बवाडा, अंधारीपुर, माधोपुर, इजरी, हरिश्चन्द्रपुर, सुहवल, डेढगावां, गौरा, तिलवां, उत्तरौली, नवली, रामपुर, टौंगा,उधरनपुर,आदि दर्जनों गांव के हजारों घरों की बत्ती गुल हो गई। विद्युत वितरण खंड चुतुर्थ के अधिशासी अभियंता महेन्द्र मिश्रा ने भरोसा दिया कि शीघ्र ही संविदाकर्मियों की समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।

होली से पूर्व बकाया भुगतान की मांग

-विद्युत मजदूर पंचायत के पदाधिकारियों ने संविदाकर्मियों, मीटर रीडरों सहित अन्य कर्मचारियों के बकाया भुगतान को लेकर अधीक्षण अभियंता आरआर प्रसाद से वार्ता कर होली से पूर्व भुगतान की मांग की। प्रांतीय अति.महामंत्री निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि कर्मियों का भुगतान नहीं होने से उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है। ऐसी दशा में उनके पर्व की खुशियां फीकी पड़ सकती हैं। चेताया कि विभाग अगर उनका भुगतान नहीं करता है तो संगठन इसके लिए किसी भी हद तक जा सकता है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष विजय शंकर राय, सुरेश सिंह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.