Move to Jagran APP

प्रधानपति के परिवार को 50 लाख सहायता देने की मांग

थाना क्षेत्र के लहुरापुर ग्राम प्रधानपति संतोष कुमार के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने के साथ ही प्रधान संगठन ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 07:45 AM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 07:45 AM (IST)
प्रधानपति के परिवार को 50 लाख सहायता देने की मांग
प्रधानपति के परिवार को 50 लाख सहायता देने की मांग

जागरण संवाददाता, मरदह (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के लहुरापुर ग्राम प्रधानपति संतोष कुमार के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने के साथ ही प्रधान संगठन ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है। इस संबंध में संगठन मांगों से संबंधित एक पत्र भी जिलाधिकारी को सौंपा है। जिलाध्यक्ष भयंकर यादव ने कहा कि इस हत्याकांड से प्रधानों में काफी रोष है। शीघ्र हत्यारे नहीं गिरफ्तार किए गए तो हम आंदोलन करने को बाध्य होंगे। वहीं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील राम के नेतृत्व में शनिवार को एक प्रतिनिधि मंडल लहुरापुर पहुंचा। प्रधान पति संतोष राम के परिजनों से मिल कर सांत्वना दी। सुनील राम ने बताया कि पार्टी की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रसाद लल्लू के निर्देश पर वह गांव पहुंचे। रविकांत राय, सतीश उपाध्याय, चंद्रिका सिंह आदि रहे। गर्दन और कमर को कर दिया था छलनी, लगीं थीं सात गोलियां

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के लहुरापुर गांव के प्रधानपति संतोष कुमार को एक-दो नहीं, बल्कि गर्दन और कमर के बीच में कुल सात गोलियां बदमाशों ने दागी थी। मौके से पुलिस को 32 बोर के सात खोखे व एक मिस कारतूस बरामद हुआ है। इस मामले में पत्नी मंगीता देवी की तहरीर पर पुलिस ने दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश तेज कर दी है। एसओजी सहित कई थाना की फोर्स हत्यारों की तलाश में दबिश दे रही है।

संतोष गुरुवार देर शाम बगल के पनसेरवा चट्टी से आकर अपने घर के अंदर प्रवेश करने ही वाले थे कि बाइक सवार दो बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया। संतोष की किसी से दुश्मनी प्रकाश में नहीं आने के कारण हत्या के सटीक कारणों का भी पता नहीं लग पा रहा है। आम जनता में इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रहीं हैं। यह सूद पर पैसे के लेन-देन का कार्य करता था। राजनीतिक दुश्मनी, पुरानी रंजिश, पैसे का लेन-देन आदि सहित प्रत्येक बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। हत्या के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है। शांति व्यवस्था के तहत प्रधान के घर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

----

पीएम हाउस पहुंचे एमएलसी व भाजपा जिलाध्यक्ष

भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह एवं एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने संतोष की हत्या पर दुख प्रकट किया है। दोनों पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और परिजनों का ढांढस बंधाया। एमएलसी ने अधिकारियों से आवश्यक जानकारी लेने के साथ ही शीघ्र हत्यारों की गिरफ्तार करने को कहा। परिजनों को भरोसा दिया कि हत्यारे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। ---

सपा ने पुलिस प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

: सपा के पार्टी कार्यालय समता भवन पर शुक्रवार को बैठक हुई। प्रधान पति संतोष राम की हत्या पर रोष जताते हुए शीघ्र ही हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने इसके लिए पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पुलिस अपराध रोकने में विफल साबित हो रही है। अरुण कुमार श्रीवास्तव, रामवचन यादव, दिनेश यादव, राजेंद्र यादव आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.