Move to Jagran APP

स्थान चिह्नित होने के बावजूद नहीं लगा कोच इंडिकेशन बोर्ड

जासं जमानियां (गाजीपुर) स्थानीय रेलवे स्टेशन पर स्थान चिह्नित होने के बाद भी कोच इंडिकेशन बोर्ड नहीं लगा है। अब तक ट्रेन रनिग डिस्प्ले बोर्ड भी नहीं लगा है। हालांकि कोच इंडिकेशन बोर्ड के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो गई है। विभागीय अधिकारियों से यात्री कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद लापरवाही बरती जा रही है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी होती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 09:38 PM (IST)
स्थान चिह्नित होने के बावजूद नहीं लगा कोच इंडिकेशन बोर्ड
स्थान चिह्नित होने के बावजूद नहीं लगा कोच इंडिकेशन बोर्ड

जासं, जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर स्थान चिह्नित होने के बाद भी कोच इंडिकेशन बोर्ड नहीं लगा है। अब तक ट्रेन रनिग डिस्प्ले बोर्ड भी नहीं लगा है। हालांकि कोच इंडिकेशन बोर्ड के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो गई है। विभागीय अधिकारियों से यात्री कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद लापरवाही बरती जा रही है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी होती है।

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक और दो पर 24 -24 कोच के लिए इंडिकेशन बोर्ड लगाने के लिए तीन माह पूर्व ही विभाग की ओर से स्थान चिह्नित किया गया। विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण आज तक इसे लगाने का कार्य शुरू नहीं हो सका। इससे स्टेशन पर रुकने वाली पाटलिपुत्र सुपरफास्ट एक्सप्रेस, मगध सुपरफास्ट एक्सप्रेस सहित अन्य प्रमुख ट्रेनों के स्लीपर व वातानुकूलित कोचों में चढ़ने वाले यात्रियों को परेशानी होती है। इसके न लगने से यात्रियों को पता नहीं चलता है कि उनकी बोगियां प्लेटफार्म पर कहां रुकेगी। इस स्टेशन पर ट्रेनों का महज दो मिनट का ही ठहराव होता है। ऐसे में करीब 600 मीटर लंबे प्लेटफार्म पर अपनी बोगियों की तलाश करने में बहुत से यात्रियों की ट्रेनें छूट जाती हैं। वहीं ट्रेन रनिग डिस्प्ले बोर्ड लगने पर ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान के समय की सूचना प्रदर्शित होती रहेगी। इससे यात्रियों को पूछताछ काउंटर पर भीड़ लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इधर, दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि जल्द ही कोच इंडिकेशन बोर्ड लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.