जासं, गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में गणतंत्र दिवस धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ रविवार को मनाया गया। पुलिस लाइन में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोण के बाद राष्ट्र गान के बीच मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने परेड की सलामी ली। इससे पहले कलेक्ट्रेट में भी जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने लोगों को देश की रक्षा और कर्तव्य पालन की प्रतिज्ञा दिलाई। कलेक्ट्रेट परिसर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। इसके पूर्व छात्रों की ओर से शहर में प्रभातफेरी निकाली गई। साथ ही पुलिस लाइन एवं विभिन्न स्कूलों में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

पुलिस लाइन में झंडारोहण के बाद विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। रायगंज स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने शहर में छत्रपति शिवाजी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, भारत माता, गोवर्धन पर्वत को धारण किए हुए भगवान श्रीकृष्ण, सुखोई विमान आदि की झांकी निकाली। यह झांकी विद्यालय परिसर से निकल कर नगर के प्रमुख मोहल्लों से होती हुई वापस विद्यालय परिसर में आकर समाप्त हो गई। नेताजी सुभाष चंद्र बसु स्मारक समिति ने झंडारोहण कर एक गोष्ठी का आयोजन किया। नगर के आदर्श इंटर कालेज में गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि रूप में अपर महाधिवक्ता अजीत कुमार सिंह थे। इस अवसर पर चंद्रदेव राम, नरेंद्र सिंह, शिवानंद सिंह, संतोष सिंह, राकेश सिंह आदि थे। मां आदिशक्ति सेवा संस्थान की ओर से अलग-अलग जगहों पर राष्ट्रीय पर्व धूम से मनाया गया। ग्राम सकरताली में ग्रामीण बच्चों द्वारा गणतंत्र दिवस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का अनूठा प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर शैलेंद्र कुमार राय, शशिकांत शर्मा, जोखन यादव, बाबूलाल यादव, ओमप्रकाश शर्मा आदि थे। पीजी कालेज एवं कृषि विज्ञान केंद्र में मुख्य अतिथि अपर महाधिवक्ता इलाहाबाद उच्च न्यायालय अजीत कुमार सिंह ने झंडोरोहण किया। इस अवसर पर डा. डीके सिंह, डा. एसके सिंह, डा. डीपी श्रीवास्तव, ओमकार सिंह, आशीष वाजपेयी, डा. पीके सिंह, आशुतोष सिंह, सुनील कुमार, कृपाशंकर सिंह आदि थे। इसी क्रम में पतंजलि परिवार के कार्यकर्ताओं, योग शिक्षकों ने योग के बाद अपनी-अपनी कक्षाओं में ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रीय गीत का कार्यक्रम संपन्न कराया। इसी क्रम में स्वामी सहजानंद महाविद्यालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर गोष्ठी का आयोजन हुआ जिसमें देश की संवैधानिक विकास की यात्रा पर चर्चा की गई। इस दौरान निर्मल गंगा जागरुकता अभियान के तहत महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट, रोवर्स-रेंजर्स, छात्र-छात्राओं ने पेंटिग प्रतियोगिता में भाग लेकर पेंटिग की।

------ राजनीतिक दलों ने किया झंडारोहण

: छावनी लाइन स्थित भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इस मौके पर जिला महामंत्री रामनरेश कुशवाहा, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, गोपाल राय, सुनील गुप्ता, अजीत सिंह, मुरली कुशवाहा, विरेंद्र चौहान आदि थे। इसी क्रम में समता भवन पर समाजवादी पार्टी की जिला कार्यकारिणी ने झंडारोहण करने के साथ ही एक-दूसरे का गणतंत्र दिवस की बधाईयां दी। इस मौके पर डा. नन्हकू सिंह यादव, शिवशंकर यादव, गोपाल यादव, कन्हैया लाल विश्वकर्मा आदि थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस