Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षा को चुनाव ड्यूटी की तरह लें सेक्टर मजिस्ट्रेट

जासं, गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा-2019 को शुचितापूर्ण एवं नकलविहीन संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन गंभीर है। प्रभारी जिलाधिकारी व सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने सोमवार को जिला पंचायत सभागार में परीक्षा में लगे जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:12 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 06:12 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा को चुनाव ड्यूटी की तरह लें सेक्टर मजिस्ट्रेट
बोर्ड परीक्षा को चुनाव ड्यूटी की तरह लें सेक्टर मजिस्ट्रेट

जासं, गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा-2019 को शुचितापूर्ण एवं नकलविहीन संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन गंभीर है। प्रभारी जिलाधिकारी व सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने सोमवार को जिला पंचायत सभागार में परीक्षा में लगे जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की।  आगे की परीक्षा नकलविहीन कराने के लिए लगाए गए सभी संबंधित अधिकारियों से संकल्प लेने का आह्वान किया।

loksabha election banner

कहा कि परीक्षा ड्यूटी एक निर्वाचन ड्यूटी की तरह है। इसमे किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। ड्यूटी  में लगाए गए सभी अधिकारी अपने समय से पहुंचते हुए कार्य करेंगे तथा बिना किसी  रिपोर्ट के अपना क्षेत्र नहीं छोड़ेंगे। परीक्षा के दौरान किसी भी सेक्टर मजिस्ट्रेट की छुट्टी सेक्शन नहीं होगी। वह किसी भी दशा में अपने सहयोगी को  अपने कार्यक्षेत्र में नहीं लगायेंगे। जनपद के जिन क्षेत्रों में जो भी सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाये गये हैं, अगर वहां किसी भी प्रकार की नकल की शिकयत पायी गयी तो संबंधित सेक्टर मजिस्ट्रेट की जवाबदेही होगी तथा संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजे जाने का निर्देश दिया। उन्होंने परीक्षा  केंद्र पर परीक्षा के दौरान सीसी कैमरा एवं वायस रिकार्डर को बराबर चेक करते रहने का निर्देश दिया। परीक्षा केंद्र के 100 मीटर के दायरे में अगर कोई भी संदिग्ध दिखे तो उस पर कार्रवाई किया जाय। परीक्षा सेंटर पर परिक्षार्थियों के लिए जितनी क्लास चयनित है वह उतनी ही क्लास में ही बैठ कर परीक्षा देंगे। परीक्षार्थियों का सत्यापन फोटो पहचान पत्र, छात्र की कक्षा नौंवी तथा ग्यारहवीं की आइडेंटिफिकेशन रजिस्टर से मिलान कर पूरी सावधानी पूर्वक की जाए। उन्होंने कहा कि यह अवश्य चेक किया जाए कि परीक्षा केंद्र पर उतने ही प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका आई हैं जितने परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। उसकी मिलान अवश्य कर लें। बैठक में जिला विकास अधिकारी एमलाल, क्षेत्राधिकारी सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक, सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.