जासं, गाजीपुर : अखिल भारतीय किसान सभा व राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति के बैनर तले राष्ट्रीय आह्वान पर बुधवार को भारत बंद रहेगा। इसे लेकर प्रशासन सख्त है। किसान सभा के सदस्य कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारी में पूरे दिन जुटे रहे। इसमें कांग्रेस, सपा के अलावा वामपंथी पाíटयों सहित गैर राजनीतिक संगठन भी भाग लेंगे। इधर, पुलिस अधीक्षक डा. अरविद चतुर्वेदी ने कोतवाली में बैठक कर मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। साथ ही टीइटी परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए रणनीति तैयार की गई।

अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से सुबह सिटी रेलवे स्टेशन से जुलूस निकाला जाएगा। किसान सभा व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने मंगलवार को नई मंडी समिति व खोवा मंडी में किसानों, आढ़तियों, विक्रेताओं से भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। भारत बंद, ग्रामीण भारत बंद का नारा श्रमिक संगठनों, स्टूडेंटस, यूथ, 250 किसान संगठनों ने श्रमिक, छात्र, नौजवान व किसान विरोधी सरकार की नीतियों के खिलाफ दिया है। इसे लेकर वाम दल ने पहले से ही समर्थन दे दिया है। किसान सभा के प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र यादव, डा. रामबदन सिंह, सूर्यनाथ यादव, रामकेर यादव, नेपाल यादव, रामशुक्ला, रामकृत राजभर, दीना सिंह, मंडी समिति के अध्यक्ष पप्पू मन्नान आदि थे।

------- एसपी ने कोई चूक न होने की दी हिदायत

गाजीपुर : भारत बंद व टीइटी परीक्षा के मद्देनजर मंगलवार को एसपी डा. अरविद चतुर्वेदी ने कोतवाली परिसर में मातहतों के साथ बैठक की। उन्होंने ड्यूटी के दौरान सजग रहने के लिए का निर्देश दिया। इसके अलावा एंटी रोमियो टीम को प्रोत्साहित करते हुए पार्कों, बाजारों, सड़कों के साथ स्कूलों के आस-पास उपस्थिति दर्ज कराने को कहा। एसपी ने कहा कि सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था होनी चाहिए। इसमें चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बंदोबस्त, कानून-व्यवस्था, बैंक चेकिग, गस्त पिकेट व एंटी रोमियो टीम में शामिल पुलिस टीम को सर्तक व सजग रहने के साथ किसी भी गड़बड़ी पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए भी निर्देशित किया। ---

बड़ी चुनौती होगी पुलिस कर्मियों के लिए

भारत बंद के साथ टीइटी परीक्षा भी पुलिस का इम्तिहान लेगी। न सिर्फ सकुशल परीक्षा कराना बल्कि इस दौरान युवाओं की भीड़ को संभालना कम चुनौतीपूर्ण नहीं होगा। इसी वजह से मुख्य बाजार व सड़कों पर पुलिस र्किमयों को तैनात रहने का एसपी ने निर्देश दिया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस