Move to Jagran APP

जाम का जंक्शन बनी फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग

गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन के करीब फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग इन दिनों जाम का जंक्शन बनी हुई है। सुबह

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 08:27 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 08:27 PM (IST)
जाम का जंक्शन बनी फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग

गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन के करीब फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग इन दिनों जाम का जंक्शन बनी हुई है। सुबह-शाम ट्रेनों के जाने के बाद घंटों लोगों को निकलने के लिए जाम खुलने का इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी स्कूल के बच्चों, महिलाओं एवं बुजुर्गो को उठानी पड़ती है।

loksabha election banner

सुबह सात बजे से लेकर देर रात तक फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग पर जाम का रेला लगा रहता है। इसके लिए लोगों का गैर जिम्मेदाराना रवैया भी जिम्मेदार है। आगे जाने की होड़ में बेतरतीब खड़े वाहन एवं यातायात नियमों की धज्जियां रोज उड़ाई जाती हैं। ओवरब्रिज निर्माण के कारण नगर में आने एवं बाहर जाने के लोगों के लिए एकमात्र विकल्प फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग की बचता है। बड़े वाहनों का उधर से ही आवागमन होता है।

ऐसे में ट्रेनों के गुजरने के लिए बंद हुई क्रासिंग के कारण मिनटों में बड़े वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। इस दौरान जाम के बीच में फंसे लोग पीस कर रह जाते हैं। बेहतर इलाज के लिए वाराणसी को रेफर मरीज एंबुलेंस में पड़े मरीज कराहते रहते हैं। अक्सर तो इंतजार उनकी जान ले लेता है।

यातायात नियमों की उड़ती है धज्जियां

ओवरब्रिज निर्माण शुरू होने के बाद से ही फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग पर वाहनों की भीड़ लगने लगी। वहां यातायात पुलिस की व्यवस्था नहीं होने से जाम की परेशानी बढ़ती जा रही है। लोगों ने इसकी शिकायत कई बार की लेकिन व्यवस्था नहीं हो सकी जबकि बड़ी बाग तिराहे के पास वसूली के लिए यातायात पुलिस की फौज हर समय तैनात रहती है।

लगाई जाएगी यातायात पुलिस

फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग पर यातायात पुलिस लगाए जाएंगे जिससे वहां पर लगने वाले जाम से लोगों का निजात मिलेगी। - कमल किशोर, क्षेत्राधिकारी सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.