Move to Jagran APP

स्वच्छ भारत मिशन के तहत कस्बे में शुरू हुआ कार्य : अनवर मलिक

संवाद सहयोगी मोदीनगर सरकार द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब गांवों के साथ

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 07:19 PM (IST)
स्वच्छ भारत मिशन के तहत कस्बे में शुरू हुआ कार्य : अनवर मलिक
स्वच्छ भारत मिशन के तहत कस्बे में शुरू हुआ कार्य : अनवर मलिक

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : सरकार द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब गांवों के साथ ही कस्बों में भी काम शुरू हो गया है। फरीदनगर कस्बे में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के लिए नगर पंचायत के अधिकारी जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं। सफाईकर्मियों को भी रोजाना गली मोहल्ले में सफाई कार्य के लिए भेजा जा रहा है, जिससे सफाई व्यवस्था में सुधार लाकर कस्बे की सुंदरता को बढ़ाने का काम किया जा रहा है। इस बारे में फरीदनगर नगर पंचायत के चेयरमैन अनवर मलिक ने बताया कि नौ अगस्त से कस्बे में स्वच्छ भारत मिशन शहरी के तहत कार्य शुरू कर दिया गया है। जो 15 अगस्त तक जारी रहेगा। रोजाना कूड़ा कलेक्शन के लिए कुल 12 गाड़ियां भेजी जा रहीं हैं।

loksabha election banner

अभियान के चलते लोगों से सूखे व गीले कचरे को अलग-अलग करके कूड़ेदानों में इकट्ठा करने के लिए अपील की जा रही है। इसके लिए लोगों को पहले ही कूड़ेदानों का वितरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अभियान के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है, साथ ही सभी से कहा गया है कि अभियान को सफल बनाने में हमारा सहयोग करें और अपने आसपास सफाई व्यवस्था बनाएं रखें। यदि सफाई रहेगी तो बीमारियां भी दूर रहेंगी और कस्बे की सुंदरता भी बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.