Move to Jagran APP

ग्रामीण इलाकों में दिखा गजब का जोश

चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को हुए मतदान को लेकर गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में गजब का जोश रहा। ग्रामीण इलाकों के मतदाता सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर खेत - खलिहान तक चुनाव की चर्चा की। महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। बड़ी संख्या में घूंघट और हिजाब में मतदान केंद्रों पर पहुंचीं महिलाएं लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनीं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 09:21 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 09:21 PM (IST)
ग्रामीण इलाकों में दिखा गजब का जोश

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को हुए मतदान को लेकर गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में गजब का जोश दिखा। ग्रामीण इलाकों के मतदाता सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर खेत-खलिहान तक चुनाव की चर्चा की। महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। बड़ी संख्या में घूंघट और हिजाब में मतदान केंद्रों पर पहुंचीं महिलाएं लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनीं।

loksabha election banner

मतदान शुरू होने से पहले ही केंद्रों पर पहुंचे मतदाता : लोनी, मुरादनगर और धौलाना विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में सुबह छह बजे से ही मतदान का माहौल दिखने लगा। मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू होने के करीब आधा घंटे पहले साढ़े छह बजे ही ग्रामीण मतदान करने के लिए लाइन में लग गए। आठ बजते-बजते मतदान केंद्रों पर लंबी लाइनें लग गईं। लाइनों में पुरूषों के साथ महिला मतदाताओं की संख्या भी अच्छी खासी रही। मतदाताओं की यह भीड़ दोपहर 12 बजे तक रही। 12 बजे के बाद ग्रामीण इलाकों के मतदान केंद्र थोड़ा सूने दिखे। करीब तीन घंटे बाद दोपहर तीन बजे से दोबारा मतदान केंद्रों पर भीड़ लगनी शुरू हो गई। शाम छह बजे मतदान समाप्त होने तक केंद्रों पर भीड़ रही। ग्रामीणों ने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। खेतों में रही चुनावी चर्चा : मताधिकार का प्रयोग करने के बाद तमाम ग्रामीण खेतों व खलिहानों में काम करने पहुंचे। खेतों में ग्रामीण खेती - किसानी की बात न करते हुए चुनावी हार-जीत का कयास लगाते पाए गए। पावी गांव की खेतों में काम कर रहे रघुलाल, राम औतार, इलियास चुनावी चर्चा में मशगूल दिखे। उन्होंने कहा कि गांव, खेत के विकास के नाम पर मतदान किए हैं। वहीं, हाजीपुर बेहटा गांव में मतदान करने के बाद तीन स्थानों पर चौपाल लगाकर ग्रामीण चुनावी चर्चा करते दिखे। लोग मतदान फीसद के आधार पर नेताओं की जीत-हार का कयास लगाते गए।

-------

घूंघट में पड़े जमकर मत

ग्रामीण इलाकों की बड़ी संख्या में महिलाएं घूंघट व बुर्के में मतदान केंद्र पहुंचीं। तमाम महिलाएं घरों में काम निपटा कर मतदान करने पहुंचीं। वहां कड़ी धूप में खड़ी रहकर अपनी बारी का इंतजार किया और मतदान करके ही घरों को लौटीं। जावली गांव के मतदान केंद्र पर कतार में लगीं महिलाओं ने कहा कि महिलाओं आज हम स्वयं अपने फैसले लेने में सक्षम हैं। वह ऐसे प्रत्याशी को मत देंगी, जो उन्हें स्वावलंबी बनाने में मदद दिला सकेंगे। गांव में सुशासन कायम करेंगे, ताकि रात में भी निडर होकर घरों से निकल सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.