Move to Jagran APP

तीन माह बाद खुली दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहनों ने पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद तीन नए कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों ने 26 जनवरी 2021 को दि

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 06:52 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 06:52 PM (IST)
तीन माह बाद खुली दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहनों ने पकड़ी रफ्तार
तीन माह बाद खुली दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहनों ने पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : तीन नए कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों ने 26 जनवरी 2021 को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया था, जिसके चलते दिल्ली से मेरठ के लिए आने वाली एक्सप्रेस वे की एक लेन पर दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड व कंटीले तार लगाकर बंद कर दिया था। इसे रविवार रात को खोल दिया गया। रास्ता साफ होते ही सोमवार सुबह दिल्ली से आने वाले वाहनों ने इस लेन पर पहले की तरह रफ्तार भरी।

loksabha election banner

यूपी गेट पर कृषि कानून विरोधी धरना को गति देने के लिए प्रदर्शन की कमान संभाल रहे कुछ संगठनों के नेताओं ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने का शिगूफा छोड़ा, जिसके चलते सैकड़ों की संख्या में उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा, राजस्थान व उत्तराखंड से ट्रैक्टर सवार दिल्ली की ओर जबरन कूच कर गए। इस बीच हालात बिगड़ते देख दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को कंटीले तारों के साथ बैरिकेड लगाकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की लेन को बंद कर दिया था। रविवार देर रात दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड को हटाकर लेन को खोल दिया। नाइट क‌र्फ्यू सोमवार सुबह खत्म होने के बाद दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों ने करीब तीन माह बाद इस लेन पर फिर से रफ्तार पकड़ी।

तीनों नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे धरना के कारण दिल्ली से गाजियाबाद की ओर आने वाले वाहन चालक यूपी गेट होकर नहीं आ पा रहे थे। पिछले तीन माह से परेशानी के साथ अतिरिक्त ईधन खर्च झेल रहे वाहन चालकों ने लेन खुलने के साथ ही राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.