Move to Jagran APP

वेलेंटाइन डे : दिन को खास बनाने के लिए रेस्टोरेंट, मॉल सजकर तैयार

वेलेंटाइन डे को लेकर होटल रेस्टोरेंट से लेकर मॉल व गिफ्ट गैलरीज गुलजार हैं। इन्हें फूल और गुब्बारों से दिल के आकार में ¨पक व लाल रंग से सजाया गया है। रूठने-मनाने के सिलसिले से लेकर अपने प्यार के इजहार के लिए युवा इस महीने के खास इंतजार में रहते हैं। रोज डे से शुरू हुआ वेलेंटाइन वीक का यह सिलसिला आज वेलेंटाइन डे पर खत्म होगा। जाहिर है इस दिन को खास बनाने के लिए जहां बाजार ने कमर कस ली है, वहीं प्रेमी युगल से लेकर नवविवाहित

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 07:31 PM (IST)
वेलेंटाइन डे : दिन को खास बनाने के लिए रेस्टोरेंट, मॉल सजकर तैयार
वेलेंटाइन डे : दिन को खास बनाने के लिए रेस्टोरेंट, मॉल सजकर तैयार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : वेलेंटाइन डे को लेकर होटल रेस्टोरेंट से लेकर मॉल व गिफ्ट गैलरीज गुलजार हैं। इन्हें फूल और गुब्बारों से दिल के आकार में ¨पक व लाल रंग से सजाया गया है। रूठने-मनाने के सिलसिले से लेकर अपने प्यार के इजहार के लिए युवा इस महीने के खास इंतजार में रहते हैं।

loksabha election banner

रोज डे से शुरू हुआ वेलेंटाइन वीक का यह सिलसिला आज वेलेंटाइन डे पर खत्म होगा। जाहिर है इस दिन को खास बनाने के लिए जहां बाजार ने कमर कस ली है, वहीं प्रेमी युगल से लेकर नवविवाहित जोड़े आज अलग-अलग तरीके से प्यार का इजहार करेंगे। इस दिन आपके पास अपने प्यार को रिझाने के कई तरीके हैं। आप चाहें तो उन्हे ज्वेलरी उपहार में दे सकते हैं तो वहीं अपने वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए खूबसूरत ड्रेस से लेकर मेकओवर भी करवा सकते हैं। चॉकलेट, केक और पेस्ट्री के अलावा किसी अच्छे रेस्तरां में जाकर अपना वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर सकते हैं। ग्री¨टग कार्ड पर सोशल मीडिया हावी

ग्री¨टग कार्ड की वेलेंटाइन पर सबसे अधिक बिक्री होती थी, लेकिन सोशल मीडिया के बधाई संदेश ग्री¨टग कार्ड पर हावी हैं। ऐसा नहीं है कि ग्री¨टग का क्रेज पूरी तरह से खत्म हो गया है। किसी हद तक ग्री¨टग कार्ड का क्रेज अभी भी बरकरार है। इसके अलावा गिफ्ट में सजावट के साथ उपयोगी चीजों को देने का चलन बढ़ा है। प्रेमी युगल, नवविवाहितों के हिसाब से अलग-अलग तरह के गिफ्ट पैक गिफ्ट गैलरीज व मॉल में हैं। दुकानदारों का कहना है कि बिना टैडी बीयर के वेलेंटाइन डे अधूरा है। इस बार छोटे से लेकर पांच फीट तक के टैडी बीयर मंगवाए गए हैं। सुर्ख लाल रंग पसंद में सबसे ऊपर रहता है। -----ज्वेलरी भी लगाएगी चार-चांद आप चाहें तों अपने वेलेंटाइन को ज्वेलरी भी उपहार में दे सकते है। इस खास मौके के लिए कुछ कंपनी ने अपनी खास ज्वेलरी की कलेक्शन लॉच की है। वहीं कुछ खास तैयारियों के साथ आप अपना मॉल्स में पूरा दिन बिता सकते हैं। वेलेंटाइन लव ट्री से लेकर वैलेंटाइन फ्ली मार्केट, वेलेंटाइन मेकओवर, क्यूपिड वैलेंटाइन आदि बहुत कुछ वहां खास मिलेगा। ज्वेलरी में जहां लव बैंड्स, इय¨रग्स आदि शामिल हैं वहीं मार्केट में चॉकलेट, केक आदि भी खरीदे जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.