जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: एक्सप्रेस वे पर दिल्ली से मेरठ जाने वाले वाहन चालकों को अगर आराम करना होगा तो वे बीच में रुक सकेंगे। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) ने इसके लिए प्लानिग कर ली है। जीडीए एक्सप्रेस वे पर होटल, पेट्रोल पंप और शौचालय आदि बनाएगा। इसके लिए जमीन चिह्नित की जा रही है। जल्द ही इसके निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर सराय काले खां से एंट्री के बाद महज पांच जगह लोग बाहर निकल सकते हैं। ऐसे में एक्सप्रेस वे पर सफर करने के दौरान अगर वाहन चालकों को आराम करना हो तो वह मेरठ जाकर ही रुक सकते थे। अथवा एग्जिट से बाहर आकर एनएच किनारे रुकना पड़ता है। लोगों को सुविधा देने के लिए अब तीन स्थानों पर एनएचएआइ ने होटल, शौचालय, पेट्रोल पंप और कार चेकिग प्वाइंट बनाने की तैयारी की है। टोल प्लाजा के साथ बनेंगे होटल: एनएचएआइ ने तीन और स्थानों पर टोल प्लाजा बनाने का निर्णय लिया है। इनमें गाजियाबाद के लाल कुआं, ईस्टर्न पेरिफेरल वे के पास और मेरठ के परतापुर शामिल हैं। इन तीनों स्थानों पर ही होटल और पेट्रोल पंप बनाए जाएंगे। एक्सप्रेस वे का निर्माण पूरा होने के बाद ही इनका निर्माण शुरू हो सकेगा। इन टोल प्लाजा पर टोल चुकाने के बाद लोग होटल में आराम कर सकेंगे। बाद में यहीं से एक्सप्रेस वे पर एंट्री कर सीधे गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

--------------------------------------

जल्द जारी किए जाएंगे टेंडर: एनएचएआइ के उपमहाप्रबंधक मुदित गर्ग ने बताया कि अभी एक्सप्रेस वे का निर्माण तेजी से जारी है। निर्माण पूरा होने से पूर्व ही सुविधाओं के लिए टेंडर जारी कर दिए जाएंगे। इससे एक्सप्रेस वे पर यात्रा करने वाले लोगों को लाभ मिल सकेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस