Move to Jagran APP

चौकी के ठीक सामने मकान व तीन दुकानों के ताले तोड़े

अनलॉक-1 के शुरू होने के बाद से अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। चोरी लूट व वाहन चोरी की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। शनिवार रात चोरों ने नगर कोतवाली क्षेत्र में मेन जीटी रोड पर दूधेश्वरनाथ मंदिर चौकी के ठीक सामने बंद मकान और तीन दुकानों के ताले तोड़कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। घटनास्थल से नगर कोतवाली की दूरी भी महज 200 मीटर है और पास में ही चेक पोस्ट भी है। पुलिस गश्त को धता बताते हुए पूरी रात वारदात को अंजाम देते रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 06:56 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 06:56 PM (IST)
चौकी के ठीक सामने मकान व तीन दुकानों के ताले तोड़े

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: अनलॉक-1 के शुरू होने के बाद से अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। चोरी, लूट व वाहन चोरी की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। शनिवार रात चोरों ने नगर कोतवाली क्षेत्र में मेन जीटी रोड पर दूधेश्वरनाथ मंदिर चौकी के ठीक सामने बंद मकान और तीन दुकानों के ताले तोड़कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। घटनास्थल से नगर कोतवाली की दूरी भी महज 200 मीटर है और पास में ही चेक पोस्ट भी है।

loksabha election banner

----

पहली घटना

महेंद्रा एंक्लेव में रहने वाले संजीव कुमार ने बताया कि दिल्ली गेट में उनकी सबमर्सिबल पा‌र्ट्स की दुकान है। रोजाना सुबह वह दुकान चेक करने जाते हैं। रविवार सुबह छह बजे वह दुकान पर पहुंचे तो कॉपर वायर के कुछ खाली गत्ते बाहर पड़े थे और दुकान के ताले टूटे मिले। पीड़ित के मुताबिक चोर उनकी दुकान से सिर्फ वही सामान ले गए हैं, जो महंगा है। करीब 12 लाख रुपये का सामान चोरी किया गया है। संजीव के मुताबिक चोर मालवाहक वाहन के साथ आए थे, क्योंकि चोरी गया सामान दुपहिया वाहन पर नहीं जा सकता।

----

दूसरी घटना

संजीव के बगल में आशीष की मोबाइल शॉप है। चोरों ने बाहर लगे कैमरे व डीवीआर के साथ शटर के ताले भी तोड़ दिए, लेकिन शटर मजबूत और पुली द्वारा उठाने वाला होने के चलते चोर उनकी दुकान में नहीं घुस पाए। इसके चलते नुकसान नहीं हुआ।

----

तीसरी घटना

आशीष की दुकान के ऊपर दिल्ली गेट व्यापार मंडल के महामंत्री सुरेंद्र चानना का गोदाम है, जहां पंप व मोबाइल पा‌र्ट्स रखे थे। सुरेंद्र के मुताबिक चोरों ने ताला तोड़कर करीब 20 हजार रुपये का सामान चोरी कर लिया। हालांकि बाकी सामान रखा रहा। सुरेंद्र का कहना है कि संभवत: आहट होने के चलते चोरों को भागना पड़ा, जिसके चलते उनका ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

----

चौथी घटना

सुरेंद्र ने बताया कि दिल्ली गेट के मोहल्ला अफगानान में जुगल के बंद मकान में भी चोरी हुई है। जुगल यहां से नेहरूनगर शिफ्ट हो गए हैं। चोर छत पर लगे जाल के रास्ते घर में घुसे और वारदात की।

----

बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। नगर कोतवाल विष्णु कौशिक ने बताया कि आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे बंद थे। हैरानी की बात है कि रात के वक्त सुरक्षा के लिए लगाए गए कैमरों को व्यापारी दुकान के साथ बंद कर जाते हैं। तीन दुकानों में चोरी की शिकायत मिली है। मकान में चोरी के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है। पुलिस छानबीन में जुटी है। केस दर्ज कर आरोपितों की पहचान शुरू कर दी गई है।

----

राशन तक चोरी कर ले गए

जासं, गाजियाबाद: थाना सिहानी गेट क्षेत्र में चोरों ने मकान और कोचिग इंस्टीट्यूट के ताले तोड़कर चोरी कर ली। घर से आरोपित नकदी व सामान के साथ किचन से राशन व एलपीजी सिलेंडर तक चुरा ले गए। बाक्स थाने से 200 मीटर दूर हुई चोरी

थाना सिहानी गेट से 200 मीटर दूर पटेलनगर फ‌र्स्ट में रहने वाले गढ़ मुक्तेश्वर के पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं कांग्रेस की उप्र कमेटी में सचिव रहे राकेश चौहान ने बताया कि उन्हें चोरी की सूचना 12 जून को पड़ोसी आरपी सिंह ने दी थी। आरपी सिंह ने अपनी बिल्डिग विकास नाम के व्यक्ति को दे रखी है, जो कोचिग इंस्टीट्यूट चलाते हैं। विकास के मुताबिक चोर इन्वर्टर, बैटरी व कंप्यूटर ले गए हैं। वहीं राकेश सिंह का कहना है कि वे लॉकडाउन के चलते 14 मई को गढ़ स्थित अपने गांव अल्लीपुर चले गए थे। मकान का ताला तोड़कर पांच हजार रुपये, महंगी साड़ियां, इन्वर्टर, बैटरी, तीन स्टेबलाइजर और किचन से आठ किलो तेल, पांच किलो देशी घी, दालें व दो एलपीजी सिलेंडर चोरी किए गए हैं। एसएचओ दलीप सिंह बिष्ट ने बताया कि केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

----

बाक्स कोर्ट के आदेश पर ट्रक चोरी का केस दर्ज

जासं, गाजियाबाद: थाना विजयनगर क्षेत्र से फरवरी में चोरी हुए ट्रक की रिपोर्ट कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज की गई। पीड़ित के मुताबिक उनकी गाड़ी के दस्तावेज खो गए थे, जिसके चलते पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। मेरठ के किठौर निवासी अब्दुल वाहिद ने बताया कि 19 फरवरी को चालक इंतखाब नोएडा से यमुनानगर रोढ़ी ले जाने के लिए निकला था। रोढ़ी लोड करने जा रहा था, लेकिन वह रास्ते का खर्च लेना भूल गया। इंतखाब ने विजयनगर में पुरानी बाइपास चौकी के पास गाड़ी खड़ी कर दी और पैसे लेने चला गया। अगले दिन लौटा तो गाड़ी गायब मिली। एसएचओ राजीव कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.