Move to Jagran APP

छात्रा को फ्लैट में बंधक बनाकर नकदी व गहने लूटे

जागरण संवाददाता इंदिरापुरम बेखौफ लुटेरों ने मंगलवार सुबह न्याय खंड-तीन में आठवीं की छ

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 06:42 PM (IST)
छात्रा को फ्लैट में बंधक बनाकर नकदी व गहने लूटे

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : बेखौफ लुटेरों ने मंगलवार सुबह न्याय खंड-तीन में आठवीं की छात्रा को फ्लैट में बंधक बनाकर नकदी, कीमती कपड़े और गहने लूट लिए। दिनदहाड़े हुई लूट से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्र किए, लेकिन लुटेरों का कोई खास सुराग नहीं मिला।

loksabha election banner

न्याय खंड-तीन में शत्रुघन राय चार बेटे, बेटी, बहू व नातिन के साथ रहते हैं। मंगलवार सुबह शत्रुघन बड़े बेटे मुन्ना कुमार के साथ मकनपुर में काम पर चले गए। सोनू भी काम करने दुकान पर चला गया। सुबह करीब 11 बजे उनकी बहू प्रिया, देवर पप्पू और रोशन के साथ बेटी इशिका की दवाई लेने ज्ञान खंड चली गई। फ्लैट में उनकी बेटी रूपा (आठवीं की छात्रा) अकेले थी। भाई और भाभी के जाने के बाद रूपा फ्लैट के बाहर गली में झाड़ू लगाने लगी। झाड़ू लगाकर करीब 11:15 बजे वह फ्लैट के अंदर गई। कुछ सेकेंड में ही मास्क और गमछा बांधकर तीन लुटेरे भी पीछे से फ्लैट में घुस गए। चाकू की नोंक पर उसे बंधक बना लिया। रुपये और गहनों के बारे में पूछने लगे। मना करने पर उसकी चप्पल से पिटाई कर दी। चाकू से मारने की धमकी दी। डर कर उसने सबकुछ बता दिया।

----------

मुंह बांधकर तख्त के नीचे डाला : लुटेरों ने शूटकेस में रखे 35 हजार रुपये नकद, करीब एक लाख रुपये के गहने और कीमती कपड़े निकाल लिए। उसे बैग में भर लिया। रूपा के मुंह में उसकी चुन्नी बांध दी और तख्त के नीचे धकेल दिया। इस वजह से वह शोर नहीं मचा सकी और लुटेरे फरार हो गए।

--------

भाभी-भाई के आने पर बंधनमुक्त हुई रूपा : दोपहर करीब पौने बारह बजे बेटी का इलाज कराकर उसकी भाभी और दोनों भाई फ्लैट पर पहुंचे। दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे, तो रूपा को बंधा पाया। आनन-फानन में उन्होंने रूपा को बंधनमुक्त किया। वह उनसे लिपट कर रोने लगी और आपबीती सुनाई। घटना की सूचना शत्रुघन, मोनू, सोनू और पुलिस को दी।

-----------

पीछे की गली से आए लुटेरे : सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अंशु जैन और इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य एकत्र किए। पीड़ितों से पूछताछ और जांच-पड़ताल की। पुलिस की जांच में आया कि लुटेरे पीछे वाली गली से आए और भागे हैं। वह गली सुनसान रहती है। ज्यादा आवाजाही नहीं होती है। गली का एक सिरा मकनपुर और दूसरा काला पत्थर रोड पर निकलता है।

---------

आठ फ्लैटों में से सिर्फ एक में ही रहता है परिवार : न्याय खंड-तीन में शत्रुघन का फ्लैट भूतल पर स्थित है। यहां सात फ्लैट और हैं। मुख्य सड़क की ओर के दो फ्लैटों को दुकान में तब्दील कर लिया गया है। दो को गोदाम बनाया गया है। अन्य में भी कोई नहीं रहता है। सुनसान होने की वजह से लुटेरों ने इस फ्लैट को निशाना बनाया। इससे पुलिस मान रही है कि रेकी के बाद लूट की गई है।

----------

मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित किशोरी और उसके स्वजन से पूछताछ की गई है। साक्ष्य एकत्र किए गए हैं। रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

- अंशु जैन, पुलिस क्षेत्राक्षिकारी, इंदिरापुरम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.