जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में डेंगू के आठ नए मरीज दर्ज किए गए हैं। रविवार को अभियान के तहत रविवार को 16,868 घरों का सर्वे किया, जहा 205 में डेंगू मच्छर का लार्वा मिला है। सर्वाधिक लार्वा के मामले डासना और कौशाबी में मिले हैं।

मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सघन जाच अभियान जारी है। सर्वे में डासना में 28, कौशाबी में 26, वैशाली में 22, इंदिरापुरम में 18, गोविंदपुरम में 17, मुरादनगर में 16, राजनगर एक्सटेंशन में व मोदीनगर में 14, लोनी और कैलाशनगर मे 12 घरों में डेंगू का लार्वा मिला है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जिन घरों मे डेंगू का लार्वा मिला है। उनको साफ-सफाई के निर्देश दिए गए हैं।

------

जनपद में सर्वे और एंटी लार्वा दवा का छिड़काव अभियान तहत किया जा रहा है। डेंगू प्रभावित इलाकों को प्राथमिकता पर रखकर सघन जाच अभियान भी चलाया जा रहा है। नया मामला सामने आने पर संबंधित क्षेत्र में विभागीय टीम मौके पर पहुंचकर आसपास के लोगों की भी जाच कर रही है।

डा. भवतोष शखधर, सीएमओ

---------------

आज होगा सामान्य कोरोनारोधी टीकाकरण जासं, गाजियाबाद : सोमवार को होने वाले मेगा टीकाकरण की जगह आज सामान्य कोरोनारोधी टीकाकरण होगा। शासन की ओर से 17 और 20 सितंबर को मेगा टीकाकरण के निर्देश दिए गए थे। गत 17 सितंबर को मेगा वैक्सीनेशन में लक्ष्य के सापेक्ष सिर्फ 50 प्रतिशत लोगों ने ही टीकाकरण कराया था। वैक्सीनेशन के डिप्टी नोडल प्रभारी डा. जीपी मथुरिया ने बताया कि सोमवार को सामान्य रूप से ही कोरोनारोधी टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार किया गया है। सोमवार सुबह नौ बजे से टीकाकरण होगा।

Edited By: Jagran