Move to Jagran APP

छह वर्षीय बच्ची ने बालों से खींचा ऑटो, लोग हैरान

अजय सक्सेना लोनी क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। खिलाड़ियों ने नेशनल और इंटर नेशनल प

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 08:09 PM (IST)
छह वर्षीय बच्ची ने बालों से खींचा ऑटो, लोग हैरान

अजय सक्सेना, लोनी: क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। खिलाड़ियों ने नेशनल और इंटर नेशनल प्रतियोगिताओं में अनेकों पदक लेकर लोनी का नाम रोशन किया है। अब छह वर्षीय बच्ची ने अपने बालों से बांधकर ऑटो को खींचा तो सभी हतप्रभ रह गए। लोगों की भीड़ के चलते बच्ची को प्रैक्ट्रिस बीच में ही छोड़नी पड़ी। बच्ची के पिता के अनुसार वह उसका नाम सबसे कम उम्र में सबसे अधिक वजन खींचने के लिए गिनीज बुक में दर्ज करवाना चाहते हैं।

loksabha election banner

क्षेत्र के सैकड़ों बच्चों को मार्शल आर्ट, कराटे, ताइक्वांडो, वुशू आदि सिखा रहे कंचन पार्क कॉलोनी निवासी कोच सालिम खान अब अपनी बेटी शिफा (6) को इंटरनेशनल खिलाड़ी बनाना चाहते हैं। साथ ही उसका नाम गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉ‌र्ड्स में दर्ज करवाना चाहते हैं। शिफा कॉलोनी स्थित एक निजी स्कूल में पहली कक्षा की छात्रा है। करीब दो वर्ष से वह अपनी छह वर्षीय बेटी को कराटे का प्रशिक्षण दे रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने बेटी को शारीरिक रूप से मजबूत करने के लिए अधिक कठिन परिश्रम कराया। जिसके चलते वह केवल छह माह में बालों से ऑटो खींचना सीख गई। कैसे किया अभ्यास: सालिम खान बताते हैं कि उन्होंने अपनी एक शिष्या सोनी धनगर को बालों से ऑटो, कार, स्कॉर्पियो आदि खींचना सिखाया था। मार्च माह के दौरान वह लैपटॉप पर उसका वीडियो देख रहे थे। तभी शिफा ने भी बालों से कार खींचने की बात की। जिस पर उन्होंने शिफा को प्रैक्टिस कराना शुरू करा दिया। लेकिन लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलना मुश्किल था। जिसके चलते उन्होंने घर में बालों से चारपाई, सोफा, बैट्री आदि खिचवाना शुरू किया। देखते ही देखते वह भारी से भारी वस्तुओं को खींचने में सक्षम हो गई। ऑटो खींचा तो लग गई भीड़

सोमवार शाम करीब पांच बजे उन्होंने अपने एक दोस्त का ऑटो मंगवाया। जिससे वह बेटी को इंद्रप्रस्थ कॉलोनी लेकर पहुंचे। जहां खाली सड़क पर उन्होंने बेटी के बालों में ऑटो की रस्सी बांध दी। शिफा ने कड़ी मेहनत कर ऑटो को बालों से करीब पचास मीटर तक खींच कर ले गई। इसके बाद ऑटो में दो बच्चों को बैठाकर तीस मीटर तक ऑटो खींचा। मासूम का करतब देखकर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने शिफा की ऑटो खींचने की वीडियोग्राफी भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.