संवाद सहयोगी, लोनी : ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के अगरौला गांव में शनिवार को बिजली निगम द्वारा राजस्व संग्रह के लिए लगाए गए कैंप के दौरान बकायेदारों के कनेक्शन काटने पहुंची टीम के साथ ग्रामीणों ने मारपीट की। ग्रामीणों द्वारा कई राउंड फायरिग भी की गई। वहीं पिस्टल की बट मारकर उपखंड अधिकारी को घायल कर दिया। बिजली निगम अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने दस नामजद समेत 20 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने देर शाम गांव से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उधर, घटना के बाद लोनी के कई इलाकों की बिजली गुल रही।

बिजली निगम अधिकारियों द्वारा सुबह दस बजे पावी सब स्टेशन के अंर्तगत अगरौला गांव में आसान किश्त योजना और कनेक्शन विच्छेदन कैंप लगाया गया। सब स्टेशन पावी पर तैनात अवर अभियंता डीके सक्सेना ने बताया कि दोपहर करीब बारह बजे गांव के कुछ बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। इसके बाद 20-25 लोग कैंप में पहुंचे। उन्होंने कैंप में मौजूद उपखंड अधिकारी इंद्रपाल सिंह से अभद्रता शुरू कर दी। विरोध करने पर एक युवक ने उनके साथ मारपीट की। अधिशासी अभियंता यादवेंद्र सिंह द्वारा बीचबचाव करने पर युवकों ने उनके साथ भी अभद्रता की। कैंप में मौजूद ट्रॉनिका सिटी सब स्टेशन के अवर अभियंता रंजीत शर्मा ने विरोध प्रकट करना चाहा तो एक युवक ने उनपर पिस्टल तान कर जान से मारने की धमकी दी। तभी गांव के एक युवक ने उसे रोका। गोली हवा में चल गई। जानकारी मिलने पर वहां पहुंचे कर्मचारियों ने युवकों से अधिकारियों को बचाने का प्रयास किया। घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया। अवर अभियंता डीके सक्सेना ने तहरीर देकर 10 नामजद समेत 20 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने उपखंड अधिकारी इंद्रपाल सिंह को सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। घटना के बाद निगम के अवर अभियंताओं ने बैठक कर आला अधिकारियों से चेकिग के दौरान सुरक्षा की मांग की है।

--------

इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज: घटना की जानकारी मिलने पर अधिकांश सब स्टेशनों के कर्मचारी ट्रॉनिका सिटी थाने पहुंचे और घटना पर नाराजगी व्यक्त की। अवर अभियंता की शिकायत पर विशंबर, गज्जी बंसल, सतेंद्र, मनोज, प्रवीन, दीपक, मदन, राजे, पंकज, मदन उर्फ बच्ची निवासी अगरौला समेत दस अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने देर शाम कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। ट्रॉनिका सिटी थाना प्रभारी निरीक्षक रमेशचंद राणा ने बताया कि मामले की जांच कर आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

--------

महिलाओं ने किया थाने का घेराव

शाम करीब साढे़ छह बजे गांव की सैकड़ों महिलाएं ट्रॉनिका सिटी थाने पहुंची और विरोध किया। उन्होंने नामजद आरोपितों के मौके पर न होने की बात कही। जिसपर थाना प्रभारी ने जांच के बाद उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिसपर महिलाएं शांत हो गई।

--

बिजली कटौती से परेशान रहे लोग: अधिकांश सब स्टेशनों के कर्मचारियों के ट्रॉनिका सिटी थाने पहुंचने पर दो दर्जन से अधिक फीडरों की लाइट पांच घंटे तक बाधित रही। आरोप है कि लोगों ने समस्या की जानकारी करने के लिए सब स्टेशनों पर फोन से संपर्क किया। लेकिन कोई संतोष जनक जबाव नहीं मिल सका। पांच घंटे बाद लाइट आने पर लोगों ने चेन की सांस ली।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस