जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

ट्रांस हिडन में कोरोनारोधी टीका लगवाने को लेकर किशोरों से लेकर बुजुर्गों तक में उत्साह देखने को मिल रहा है। ट्रांस हिडन में विभिन्न स्थानों पर बुधवार को शिविर लगाकर लोगों को टीका लगाया गया।

राहगीरों को टीका लगवाया :

इंदिरापुरम के नीति खंड - तीन के सेंट फ्रांसिस, मकनपुर के जीआर कान्वेंट में 15 से 18 वर्ष आयु के विद्यार्थियों को टीका लगाया गया। वहीं, शिप्रा रिवेरा सोसायटी के गेट पर भारत विकास परिषद इंदिरापुरम की ओर से टीकाकरण शिविर लगवाया गया। यहां पर राहगीरों को भी रोककर पूछा गया कि उन्होंने टीका लगवाया या नहीं। जिन्होंने कोरोनारोधी टीका नहीं लगवाया था या दूसरी डोज लगवानी थी उन्हें टीका लगवाया गया। यहां कुल 130 लोगों को टीका लगाया गया। मौके पर पीसी अग्रवाल, विनीता वाजपेयी, श्रीकृष्ण वैश्य, विशाल शर्मा, हेमंत वाजपेयी व अन्य लोग मौजूद रहे।

-------------

टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ी :

वसुंधरा सेक्टर - 16 स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डाक्टर नीरज सिधू ने बताया कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे कोरोनारोधी टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ गई है। पहले एक - एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सौ से दो सौ टीके लग रहे थे। अब रोजाना करीब आठ सौ लोग टीका लगवा रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा दूसरी डोज लग रही है। अभी भी बड़ी संख्या में लोग कोरोनारोधी टीके की पहली डोज लगवाने के लिए आ रहे हैं। बुधवार को ट्रांस हिडन के इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, साहिबाबाद, अर्थला, शालीमार गार्डन समेत अन्य स्थानों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हजारों लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। वहीं, 60 वर्ष से अधिक बुजुर्ग जिन्होंने 90 दिन पहले टीका लगवाया था उनको सतर्कता डोज लगाई जा रही है।

Edited By: Jagran