Move to Jagran APP

20 दिन तक फेसबुक पर तलाश के बाद छात्र को दारोगा ने लौटाया लैपटॉप

तुलसी निकेतन चौकी प्रभारी अजनी कुमार ने 20 दिन की कड़ी मेहनत के बाद दिल्ली युनिवर्सिटी के बीटेक छात्र को फेसबुक पर तलाश लिया और उनका खोया हुआ लैपटॉप वापस किया। 20 दिन पहले यह लैपटॉप पुलिस को एक शराबी के पास से मिला था। लैपटॉप का पासवर्ड न पता होने से वह खुल नहीं रहा था। लैपटॉप पाकर छात्र ने शोशल मीडिया पर यूपी पुलिस और एसआइ अंजनी का आभार व्यक्त किया। वहीं, एसएसपी वैभव कृष्ण ने अंजनी के काम की सराहना करते हुए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 12:08 AM (IST)
20 दिन तक फेसबुक पर तलाश के बाद छात्र को दारोगा ने लौटाया लैपटॉप
20 दिन तक फेसबुक पर तलाश के बाद छात्र को दारोगा ने लौटाया लैपटॉप

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : तुलसी निकेतन चौकी प्रभारी अंजनी कुमार ने 20 दिन की कड़ी मेहनत के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के बीटेक छात्र को फेसबुक पर तलाश कर और उनका खोया हुआ लैपटॉप वापस कर मिशाल पेश की है।

loksabha election banner

20 दिन पहले यह लैपटॉप पुलिस को एक शराबी के पास से मिला था। लैपटॉप का पासवर्ड न पता होने से वह खुल नहीं रहा था। लैपटॉप पाकर छात्र ने यूपी पुलिस और एसआइ अंजनी का आभार जताया है। वहीं, एसएसपी वैभव कृष्ण ने अंजनी के काम की सराहना करते हुए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

आगरा के रहने वाले विभोर दीक्षित दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहे हैं। वह दिल्ली के जनकपुरी में रहते हैं। उनके पिता भारतीय वायुसेना में हैं। बीती 25 जुलाई को विभोर बस में सवार होकर बरेली से आनंद विहार पहुंचे। विभोर ने जब देखा तो लैपटॉप सहित उनका बैग चोरी हो चुका था। वह आनंद विहार में दिल्ली पुलिस से शिकायत करने पहुंचे तो उत्तर प्रदेश का मामला बताकर पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। विभोर ने कहा कि मैंने तो उम्मीद ही छोड़ दी थी लेकिन यूपी पुलिस ने लैपटॉप लौटाकर मुझे और समाज को एक नया संदेश दिया है। शराबी के पास पुलिस को मिला था लैपटॉप

तुलसी निकेतन चौकी प्रभारी अंजनी कुमार ने बताया कि 30 जुलाई को उन्हें लैपटॉप एक शराबी के पास मिला था। उन्होंने देखा तो लैपटॉप के ऊपर एक अभिनेता की फोटो लगी हुई थी। उन्होंने लैपटॉप ऑन किया तो विभोर दीक्षित लिखा हुआ आया। पासवर्ड न पता होने के कारण वह लैपटॉप नहीं खोल सके। उन्हें लगा कि लैपटॉप किसी छात्र का है। वह फेसबुक पर जरूर होगा। वह विभोर दीक्षित नाम के युवक को फेसबुक पर तलाशने लगे। फेसबुक पर विभोर दीक्षित नाम की 20 से अधिक आइडी बनी हुईं थी। काफी खोजबीन कर वह आखिरकार सही आदमी को तलाश ही लिए।

अभिनेता के फोटो से हुई पीड़ित छात्र की पहचान :

अंजनी कुमार ने बताया कि फेसबुक पर उन्होंने एक-एक कर विभोर नाम की आइडी खोलकर देखनी शुरू कर दी। इस बीच उन्होंने विभोर दीक्षित नाम की आइडी पर उसी अभिनेता की फोटो देखी जो लैपटॉप पर लगी है। उन्हें उम्मीद थी की यह आइडी उसी छात्र की, जिसका लैपटॉप है। उन्होंने फेसबुक पर उस छात्र को मैसेज कर लैपटॉप मिलने के बारे में बताया। अपना मोबाइल नंबर भेजते हुए लैपटॉप ले जाने को कहा। अंजनी कुमार ने बताया कि रविवार शाम विभोर अपने कुछ दोस्तों के साथ पुलिस चौकी पहुंचा और लैपटॉप ले गए।

छात्र ने व्यक्त किया आभार, एसएसपी करेंगे सम्मानित :

लैपटॉप मिलने के बाद छात्र विभोर ने लैपटॉप मिलने के बाद पुलिस का आभार व्यक्त किया। विभोर ने फेसबुक पर भी यूपी पुलिस और एसआइ अंजनी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि पुलिस की बदौलत उनका लैपटॉप बरामद हुआ। वहीं, एसएसपी वैभव कृष्ण ने एसआइ अंजनी के इस सराहनीय काम के लिए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र व साहिबाबाद थाना प्रभारी ने भी अंजनी कुमार की सराहना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.