Move to Jagran APP

पीएफ संबंधी समस्या बरकरार, मालियों ने घेरा निगम कार्यालय

नगर निगम के अस्थाई मालियों ने इपीएफ व इएसआइ संबंधी समस्या का समाधान न होने पर शुक्रवार को वसुंधरा जोनल कार्यालय का घेराव किया। कार्यालय के गेट पर प्रदर्शन कर रहे मालियों ने समस्या के समाधान की मांग की। नगर निगम अधिकारियों ने 31 मई तक समस्या का समाधान करने का वायदा किया। ऐसा न होने पर मालियों ने पांच जून को मोहन नगर जोनल कार्यालय का घेराव करने का एलान किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:23 AM (IST)
पीएफ संबंधी समस्या बरकरार, मालियों ने घेरा निगम कार्यालय
पीएफ संबंधी समस्या बरकरार, मालियों ने घेरा निगम कार्यालय

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : नगर निगम के अस्थाई मालियों ने ईपीएफ व ईएसआइ संबंधी समस्या का समाधान न होने पर शुक्रवार को वसुंधरा जोनल कार्यालय का घेराव किया। कार्यालय के गेट पर प्रदर्शन कर रहे मालियों ने समस्या के समाधान की मांग की। नगर निगम अधिकारियों ने 31 मई तक समस्या का समाधान करने का वायदा किया। ऐसा न होने पर मालियों ने पांच जून को मोहन नगर जोनल कार्यालय का घेराव करने का ऐलान किया।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रहे मालियों ने बताया कि जोनल कार्यालय के घेराव की सूचना पर उद्यान निरीक्षक ठेकेदार मौके पर पहुंचे। दोनों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया। मालियों ने ईएसआइ कार्ड तुरंत देने की मांग की। मालियों ने अपनी पैरवी करने वाले ट्रांस हिडन आरडब्ल्यूए फेडरेशन के अध्यक्ष कैलाश चंद्र शर्मा को मौके पर बुला लिया। कैलाश चंद्र शर्मा ने मालियों की ओर से उद्यान निरीक्षक व ठेकेदार से वार्ता शुरू की। उद्यान निरीक्षक ने आरोप लगाया कि आदेश के बावजूद मालियों ने अब तक परिवार की समूहिक फोटो व आवश्यक दस्तावेज निगम कार्यालय में जमा नहीं कराए हैं, जिससे ईएसआइ कार्ड जारी करने में विलंब हो रहा है। वहीं, मालियों का आरोप रहा कि उनसे जो दस्तावेज मांगे गए, उन्हें जमा करा दिया है। इस दौरान तय हुआ कि सोमवार तक सभी माली अपना दस्तावेज जमा करा देंगे। 31 मई तक सभी का ईएसआइ कार्ड व ईपीएफ नंबर आवंटित हो जाएगा। इस पर प्रदर्शन समाप्त हुआ लेकिन मालियों ने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ, तो पांच जून को मोहन नगर जोनल कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस दौरान दरगाही, संतोष, सतीश, सुधीर, राकेश, रोहताश, पिकू, राजेश, रजनी, चंद्रवती, निशा, गोमती, सरोज आदि मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.