Move to Jagran APP

देहरादून व सहारनपुर के लोग भी हुए हैं ठगी के शिकार

जागरण संवाददाता साहिबाबाद उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों के बेरोजगार भी कु

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 08:46 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 08:46 PM (IST)
देहरादून व सहारनपुर के लोग भी हुए हैं ठगी के शिकार
देहरादून व सहारनपुर के लोग भी हुए हैं ठगी के शिकार

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों के बेरोजगार भी कुवैत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का शिकार बने हैं। सोमवार को उन्होंने भी इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचकर शिकायत दी है। इसके पहले बिहार, राजस्थान, चेन्नई व पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के पीड़ित पुलिस को शिकायत दे चुके हैं। बावजूद इसके पुलिस लापरवाह नजर आ रही है। नतीजतन सप्ताह भर से कई शहरों से आए पीड़ित इधर-उधर भटक रहे हैं। सोमवार सुबह देहरादून के शंकर सिंह, सहारनपुर के मोहम्मद हाशिम और गोरखपुर के अनिल साहनी इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि नीति खंड स्थित कार्यालय में उनके साथ कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी हुई है। उन्होंने इसकी लिखित में शिकायत दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

-------

थाने का कंप्यूटर खराब : ठगी का शिकार हुए कुशीनगर के अशोक गुप्ता, राजू गुप्ता व सुनील पिछले सोमवार से इंदिरापुरम पुलिस की गणेश परिक्रमा कर रहे हैं। इसकी दो बार तहरीर दे चुके हैं। उन्हें पुलिस टहला रही है। इसकी उन्होंने सोमवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र से शिकायत की। उन्होंने कोतवाली प्रभारी मनीष बिष्ट को रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया। अशोक ने बताया कि कोतवाली प्रभारी ने नई तहरीर लेकर शाम छह बजे एफआइआर कापी देने की बात की। शाम को वह पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने बताया कि कंप्यूटर खराब हो गया था। रिपोर्ट दर्ज होने पर कापी वाट्सएप कर देंगे। उसके बाद वह दिल्ली में रहने वाले अपने परिचित के पास चले गए।

--------

पुलिस की लापरवाही उजागर : इस मामले के पीड़ित अलग-अलग शहरों के हैं। वह पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़ित अशोक ने बताया कि वह लोग कार्यालय पर गए। मकान मालिक ने बताया कि पुलिस सत्यापन के बाद कार्यालय किराए पर दिया था। इससे साफ है कि पुलिस के पास ठगों का विवरण है। पुलिस चाहे तो उन्हें पकड़ सकती है। पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

---------

यह है मामला : आरोप है कि ठगों ने कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर सौ से ज्यादा बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी की है। अब नीति खंड-एक स्थित कार्यालय में ताला बंद करके फरार हो गए हैं। पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाने में लिखित शिकायत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.