Move to Jagran APP

सोसायटियों की दीवारों में दरार देख लोगों ने की शिकायत

राजनगर एक्सटेंशन की दो ग्रुप हाउसिग सोसायटी से मेंटेनेंस को लेकर जीडीए को शिकायत की गई है। दोनों के सोसायटियों के लोग ग्रेटर नोएडा की घटना से डरे हुए हैं। शिकायत में उन्होंने आशंका जताई है कि उनके यहां भी ऐसा हादसा हो सकता है। जीडीए एक सोसायटी के मामले में तत्काल कदम उठाते हुए समस्या का निस्तारण करा दिया है। दूसरे प्रकरण में जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 09:45 PM (IST)
सोसायटियों की दीवारों में दरार देख लोगों ने की शिकायत
सोसायटियों की दीवारों में दरार देख लोगों ने की शिकायत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन की दो ग्रुप हाउसिग सोसायटी से मेंटीनेंस को लेकर जीडीए को शिकायत की गई है। दोनों के सोसायटियों के लोग ग्रेटर नोएडा की घटना से डरे हुए हैं। शिकायत में उन्होंने आशंका जताई है कि उनके यहां भी ऐसा हादसा हो सकता है। जीडीए एक सोसायटी के मामले में तत्काल कदम उठाते हुए समस्या का निस्तारण करा दिया है। दूसरे प्रकरण में जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

loksabha election banner

हाल में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसायटी में छत का प्लास्टर गिरने से एक बच्चा घायल हो गया था। इस घटना से गाजियाबाद की ग्रुप हाउसिग सोसायटियों में रहने वाले लोग दहशत में हैं। राजनगर एक्सटेंशन की फा‌र्च्यून रेजीडेंसी में रहने वालों ने जीडीए को ट्वीट कर शिकायत की है। आरोप लगाया कि उनकी सोसायटी में मेंटीनेंस ठीक से नहीं किया जा रहा। टावरों में दरार आ गई है। पिछले दिनों आए भूकंप के झटकों से दीवारें और छत दरक गई है। तत्काल संज्ञान लेते हुए जीडीए की तरफ से टीम को भेजा गया। वहां पाया कि सोसायटी के एफ और जी टावर के बीच के एक्सपेंशन ज्वाइंट को कंक्रीट से भर दिया गया था। जिस वजह से दरार नजर आ रही है। टीम में शामिल इंजीनियर ने माना कि एक्सपेंशन ज्वाइंट गलत मैटेरियल से भरा गया था। इस वजह से यह परेशानी हुई। जीडीए के निर्देश पर तत्काल इस खामी को दूर कराया गया है। दूसरी शिकायत केडीपी ग्रैंड सवाना के रहने वाले फ्लैट मालिकों ने की है। यहां भी दीवार का प्लास्टर झड़ने और दीवारों में दरार आने की शिकायत की गई है। एक्सपेंशन ज्वाइंट को न भरने का आरोप लगाया गया है। लोगों का कहना है कि उनके यहां मेंटेनेंस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। लोगों को दरार की गलतफहमी हो गई थी। वो एक्सपेंशन ज्वाइंट था। जिसे लोगों ने दरार समझ लिया। फिर भी शिकायत पर जीडीए से जो निर्देश मिले उसका पालन कर दिया गया है।

- वीरेंद्र त्यागी, मेंटेनेंस प्रभारी, फॉ‌र्च्यून रेजीडेंसी

सोसायटी के जिस हिस्से में दरार आने की फोटो समेत शिकायत की गई है। वह हिस्सा एओए के अधिकार क्षेत्र नहीं है। वह बिल्डर के पास है।

- राजकुमार त्यागी, अध्यक्ष, केडीपी ग्रैंड सवाना एओए

फॉ‌र्च्यून रेजीडेंसी में स्ट्रक्चर पूरी तरह से सुरक्षित है। उसमें कोई खामी नहीं। सिर्फ एक्सपेंशन ज्वाइंट में कंक्रीट भर दिया गया था, जोकि नहीं भरा जाता। उसमें दरार आ गई थी। दूसरी सामग्री से इसे भरा जाता है। दरार की शिकायत पर उसे ठीक करा दिया गया है।

- प्रशांत गौतम, सहायक अभियंता, प्रवर्तन जोन एक, जीडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.