Move to Jagran APP

अधिकारियों का दावा सरकारी राशन नहीं हुआ चोरी

- विधायक ने अधिकारियों पर लगाए मिलीभगत के आरोप संवाद सहयोगी लोनी प्रशासनिक अधिकारियों

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 11:08 PM (IST)
अधिकारियों का दावा सरकारी राशन नहीं हुआ चोरी
अधिकारियों का दावा सरकारी राशन नहीं हुआ चोरी

- विधायक ने अधिकारियों पर लगाए मिलीभगत के आरोप

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, लोनी: प्रशासनिक अधिकारियों ने हापुड़ स्थित एफसीआइ गोदाम से लोनी रूपनगर स्थित खाद एवं रसद विभाग के गोदाम में लाए गए सरकारी राशन में धांधली किए जाने के विधायक नंदकिशोर गुर्जर के आरोपों को नकार दिया है। उपजिलाधिकारी का कहना है कि पुलिस द्वारा जब्त किए गए दो ट्रकों की जांच करने पर सरकारी राशन की मात्रा पूरी पाई गई। वहीं विधायक ने अधिकारियों पर मिलीभगत के आरोप लगाते हुए की मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने की बात कही है।

विधायक ने रविवार देर रात रूपनगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित खाद एवं रसद विभाग के राशन के गोदाम पर छापेमारी की थी। इस दौरान गोदाम के सामने खड़े टेंपो से 14 बोरी गेंहू और चावल की बोरियां बरामद हुई थी। विधायक ने हापुड़ स्थित एफसीआइ गोदाम से ट्रकों में लाने वाले राशन में धांधली कर सरकारी राशन चुराने के आरोप लगाते हुए लोनी कोतवाली में आठ आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विधायक की शिकायत पर लोनी कोतवाली पुलिस ने एक टेंपो और दो ट्रक को जब्त कर छह आरोपितों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया था। उपजिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने बताया कि विधायक की शिकायत पर मामले की जांच की गई। उन्होंने बताया कि जांच में एक ट्रक में करीब 178.36 कुंटल और दूसरे ट्रक में करीब 185.6 कुंतल राशन निकला है। पर्चियों की जांच में पता चला कि दोनों ट्रक हापुड़ स्थित एफसीआइ के गोदाम से इतनी मात्रा में ही राशन लेकर लोनी आए थे। राशन को लोनी गोदाम में रखवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि टेंपों में बरामद 14 बोरी गेंहू और चावल की जांच के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की गई है। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। विधायक ने अधिकारियों की कार्रवाई पर असहमति जताई है। उन्होंने कहा कि यदि ट्रक में राशन पूरा है, तो टेंपो से बरामद 14 बोरी सरकारी राशन कहां से आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.