Move to Jagran APP

अब औचक निरीक्षण कर नगर आयुक्त देखेंगे प्रकाश व्यवस्था

शहर में जहां पर अभी स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं करवाई जा सकी हैं। वहां पर गांधी जयंती तक स्ट्रीट लाइट ठीक करवाने के निर्देश नगर आयुक्त् ने दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:10 PM (IST)
अब औचक निरीक्षण कर नगर आयुक्त देखेंगे प्रकाश व्यवस्था
अब औचक निरीक्षण कर नगर आयुक्त देखेंगे प्रकाश व्यवस्था

जासं, गाजियाबाद : सड़कों पर स्ट्रीट लाइट ठीक कराने के लिए नगर आयुक्त ने प्रकाश विभाग के अधिशासी अभियंता को 15 दिन का समय दिया था, जो पूरा हो गया है। नगर आयुक्त ने एक रिपोर्ट भी तैयार करवाई है, जिसमें ठीक कराई गई स्ट्रीट लाइट की जानकारी है। नगर आयुक्त द्वारा अब औचक निरीक्षण कर शहर में प्रकाश व्यवस्था देखी जाएगी, सड़क पर स्ट्रीट लाइट बंद मिली और रिपोर्ट में सही कराई गई बताई गई होगी तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

खराब स्ट्रीट लाइट को ठीक कराने का काम तेजी से हो, इसके लिए नगर निगम ने पांच हाइड्रोलिक एलिवेटर खरीदे हैं। नगर निगम के पास 16 हाइड्रोलिक एलिवेटर पहले से ही मौजूद थे, जिनमें से पांच खराब हो गए थे। ऐसे में स्ट्रीट लाइट को ठीक करने में कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था, जोखिम में जान डालकर खंभों पर चढ़ना पड़ता था। नए हाइड्रोलिक एलिवेटर मिलने के कारण कर्मचारियों की परेशानी कम होगी।

शहर में जहां पर अभी स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं करवाई जा सकी हैं। वहां पर गांधी जयंती तक स्ट्रीट लाइट ठीक करवाने के निर्देश नगर आयुक्त् ने दिए हैं। जिससे की गांधी जयंती तक शहर की सड़कों पर रोशनी हो। स्ट्रीट लाइट के संबंध में रिपोर्ट तैयार हो गई है। जल्द ही मैं औचक निरीक्षण कर प्रकाश व्यवस्था देखूंगा, लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

- महेंद्र सिंह तंवर, नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.