Move to Jagran APP

जीडीए में 41 इंजीनियरों की कमी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण प्रदेश के बड़े प्राधिकरणों में से एक है। इसक

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 02:41 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 02:41 PM (IST)
जीडीए में 41 इंजीनियरों की कमी
जीडीए में 41 इंजीनियरों की कमी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

loksabha election banner

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण प्रदेश के बड़े प्राधिकरणों में से एक है। इसके बावजूद स्टाफ की कमी के कारण यह प्राधिकरण समस्याओं से जूझ रहा है। इसके कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इस बारे में शासन को अवगत कराया गया है। पर्याप्त स्टाफ नियुक्त करने की मांग की गई है।

प्राधिकरण का मुख्य कार्य विकास से जुड़ा है। इसकी योजनाएं बनाने और उनका क्रियान्वयन का कार्य इंजीनियर्स के कंधे पर होता है। यहां 41 इंजीनियरों की कमी है। सबसे ज्यादा 21 जूनियर इंजीनियरों की कमी है। 16 असिस्टेंट और चार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर प्राधिकरण में कम है। इतनी कमी के चलते मौजूदा वक्त में 11 बड़े कार्यो की निगरानी और क्रियान्वयन में कार्यरत इंजीनियर उलझे हुए हैं। नई योजनाओं और उनका खाका तैयार नहीं हो पा रहा। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर्स की कमी के चलते कई प्रवर्तन जोनों में असिस्टेंट इंजीनियरों को प्रभारी बनाना पड़ रहा है। वहीं प्रशासनिक और अन्य कार्यों के लिए तीन संयुक्त सचिव की जरूरत है। यह तीनों पद खाली पड़े हैं। एक पर भी अधिकारियों की तैनाती शासन से नहीं की गई है।

-----

जूनियर इंजीनियर-136-115

असिस्टेंट इंजीनियर-38-22

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर-10-06

संयुक्त सचिव-तीन-00

----

इंजीनियर्स की कमी ज्यादा है। शासन को अवगत करा दिया गया है।

- रवींद्र गोडबोले, सचिव, जीडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.