Move to Jagran APP

बेटे के तलाश में दर-दर भटकते रहे परिजन, एक कदम नहीं चली नोएडा पुलिस

छिजारसी से बीती 24 फरवरी की शाम से फरमान लापता था। इसके बाद से परिजन फरमान की तलाश में दर-दर भटक रहे थे लेकिन नोएडा पुलिस एक कदम भी नहीं चली। शुक्रवार को इंदिरापुरम थाने में बच्चे की शव मिलने की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने कहा कि नोएडा पुलिस थोड़ा सा प्रयास करती तो शायद फरमान जिदा होता। नोएडा पुलिस ने बच्चे की गुमशुदगी तक नहीं दर्ज की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 09:25 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 09:25 PM (IST)
बेटे के तलाश में दर-दर भटकते रहे परिजन, एक कदम नहीं चली नोएडा पुलिस
बेटे के तलाश में दर-दर भटकते रहे परिजन, एक कदम नहीं चली नोएडा पुलिस

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद : छिजारसी से बीती 24 फरवरी की शाम से फरमान लापता था। इसके बाद से परिजन फरमान की तलाश में दर-दर भटक रहे थे, लेकिन नोएडा पुलिस एक कदम भी नहीं चली। शुक्रवार को इंदिरापुरम थाने में बच्चे की शव मिलने की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने कहा कि नोएडा पुलिस थोड़ा सा प्रयास करती तो शायद फरमान जिदा होता। नोएडा पुलिस ने बच्चे की गुमशुदगी तक नहीं दर्ज की।

loksabha election banner

फरमान के पिता इलियास का कहना है कि 24 फरवरी की देर शाम तक उनका बेटा नहीं लौटा तो उन्होंने तलाशना शुरू कर दिया। देर रात तक फरमान का कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद परिजन छिजारसी पुलिस चौकी पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने फरमान के लापता होने की शिकायत दी। आरोप है कि पुलिस ने उनसे कहा कि 24 घंटे तक इंतजार करो बेटा लौट आएगा। 24 घंटे बीत गए, लेकिन नोएडा पुलिस बच्चे की तलाश में एक कदम भी नहीं चली। नोएडा फेज-3 थाना पुलिस ने बच्चे की गुमशुदगी तक नहीं दर्ज की। परिजन फरमान की तलाश में दर-दर भटकते रहे। आरोप है कि वह कई बार पुलिस चौकी पर गए। पुलिस ने उनसे झूठ बोला कि बच्चे की तलाश की जा रही है। नोएडा फेज-3 पुलिस यदि एनएच-नौ पार कर इंदिरापुरम पुलिस से भी संपर्क करती तो बच्चे के बारे में जानकारी मिल जाती, लेकिन पुलिस ने लापरवाही बरती।

-------

आरोपित युवक फरार :

इलियास ने बताया कि जिस पड़ोसी युवक के साथ फरमान गया था वह 24 फरवरी की रात से ही लापता है। उन्होंने उस युवक को फोन किया और फरमान के बारे में पूछा। युवक ने इलियास को बताया कि वह फरमान के बारे में कुछ नहीं जानता।

-------

छठें दिन मिला शव :

फरमान के लापता होने के छठें दिन शुक्रवार को परिजन इंदिरापुरम थाने पहुंचे तो उन्हें एक बच्चे का शव मिलने की जानकारी मिली। पुलिसकर्मियों ने मोबाइल में शव की फोटो दिखाई तो परिजन फूट-फूटकर रोने लगे। परिजन व उनके साथ पहुंचे लोगों ने नोएडा पुलिस पर घोर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत करने की बात कही। फरमान चार बहनों का इकलौता भाई था। वह घर में सबसे छोटा व सबका चहेता था। वह छिजारसी के ही पांचवीं कक्षा में पढ़ता था। फीस न जमा हो पाने के कारण हाल ही में उसका नाम कट गया था। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

---------

बयान :

परिजनों ने थाने में कोई शिकायत नहीं दी थी। इंदिरापुरम पुलिस से घटना की जानकारी मिली है। शिकायत मिलने पर मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। - अखिलेश त्रिपाठी, नोएडा फेज-3 थाना प्रभारी निरीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.