Move to Jagran APP

एलिवेटेड रोड के दोनों तरफ जाल लगाने का काम इसी महीने होगा शुरू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एलिवेटेड रोड के दोनों तरफ हरनंदी नदी किनारे लोहे के जाल

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 10:20 PM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 10:20 PM (IST)
एलिवेटेड रोड के दोनों तरफ जाल लगाने का काम इसी महीने होगा शुरू
एलिवेटेड रोड के दोनों तरफ जाल लगाने का काम इसी महीने होगा शुरू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एलिवेटेड रोड के दोनों तरफ हरनंदी नदी किनारे लोहे के जाल लगाए जाएंगे, जिससे कोई कूड़ा डाल कर नदी को दूषित न कर पाए। फरवरी अंत तक इस रोड को एनवायरमेंटल क्लीयरेंस के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए खोला जाना है। इस क्लीयरेंस के लिए 17 फरवरी को स्टेट एनवायरमेंट इंपैक्ट असेसमेंट अथॉरिटी (एसईआइएए) के समक्ष प्रजेंटेशन होना है। 20 फरवरी को इसी मामले में एनजीटी में सुनवाई होनी है। जाल लगाने का काम इसी महीने शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

जीडीए उपाध्यक्ष रितु माहेश्वरी ने हरनंदी नदी के ऊपर एलिवेटेड रोड पर लोहे का जाल लगाने के निर्देश दिए हैं। जीडीए के मुख्य अभियंता वीएन ¨सह ने बताया कि लोगों में आदत होती है कि नदी में पूजन सामग्री समेत कई चीजें फेंक कर उसे दूषित कर देते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिण् एलिवेटेड रोड के पिलर संख्या पी-209 से पी-214 तक हरनंदी नदी के ऊपर लोहे का जाल लगाया जाएगा। जिससे हरनंदी नदीं में कोई भी व्यक्ति कूड़ा नहीं डाल सकेगा। उन्होंने बताया कि जाल लगाने का काम अगले हफ्ते किया जाएगा। यही इंतजाम दिल्ली में यमुना नदी पर बने पुलों पर किया गया है। इस मांग को हरनंदी जल बिरादरी ने उठाया था।

एलिवेटेड रोटरी पर फव्वारे चालू

एलिवेटेड रोड पर राजनगर एक्सटेंशन पर रोटरी बनाई है। जीडीए ने इस रोटरी पर हरियाली के साथ फव्वारे लगाए हैं। यह फव्वारे चालू कर दिए गए हैं।

यह है परियोजना

एलिवेटेड रोड की लंबाई-10.30 किलोमीटर

रोड पर लेन-छह

निर्माण कार्य की शुरूआत-2014 नवंबर

अब तक लागत-1248 करोड़ रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.