Move to Jagran APP

दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू , गाजियाबाद में असर शुरू

जागरण संवाददाता गाजियाबाद बुधवार से दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हो गई है। इसका सीध

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 07:41 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 07:41 PM (IST)
दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू , गाजियाबाद में असर शुरू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: बुधवार से दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हो गई है। इसका सीधा असर गाजियाबाद में पड़ा है। पहले ही दिन दिल्ली के लोगों को उनकी मन पसंद शराब की ब्रांड तलाशने पर भी नहीं मिली। ऐसे में लोगों ने सीधे गाजियाबाद की दुकानों की तरफ रुख कर दिया। बुधवार देर शाम तक जिले में विदेशी शराब की छह हजार पेटियों की बिक्री दर्ज की गई है। मंगलवार को पांच हजार पेटियों की बिक्री हुई थी। सामान्य दिनों में विदेशी शराब की तीन हजार पेटियों की ही बिक्री होती है। दरअसल दिल्ली में नई नीति लागू होने की वजह से अधिकांश निजी दुकानों पर लोगों को शराब नहीं मिली। सरकारी दुकानों को बंद करते हुए दिल्ली सरकार ने प्राइवेट कंपनियों को दुकानों को खुली बोली के माध्यम से आवंटित कर दिया है। पिछले वर्ष के सापेक्ष शराब की कीमतों में दस फीसद की वृद्धि भी कर दी गई है। ऐसे में दिल्ली के लोग गाजियाबाद से शराब खरीद रहे हैं। पिछले 20 दिन से जिले में शराब की बिक्री में पचास फीसद से अधिक इजाफा हो रहा है। लोनी, साहिबाबाद, इंदिरापुरम, वैशाली, कौशांबी, भोपुरा और विजयनगर क्षेत्र की दुकानों पर महंगी शराब की बिक्री बढ़ते देख विभाग ने निकासी बढ़ा दी है। बार्डर क्षेत्र की 116 दुकानों पर अधिक बिक्री हो रही है।

loksabha election banner

----------- नई आबकारी नीति लागू होने के चलते दुकान पर आम दिनों के सापेक्ष शराब की बिक्री 50 से 60 फीसद अधिक बढ़ गई है। आने वाले 20 दिनों तक दिल्ली में लोगों को मनपसंद विदेशी शराब के ब्रांड की उपलब्धता पर संकट गहरा गया है। विभाग से रोज अतिरिक्त शराब की मांग की जा रही है।

- विनीत गोयल, अनुज्ञापी, माडल शाप कौशांबी

--------------

दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू होने से जिले में शराब की बिक्री बढ़ गई है। बार्डर क्षेत्र की दुकानों पर पांच टीम तैनात कर दी गई है। अधिक शराब खरीदने वालों पर निगरानी की जा रही है। शराब खत्म होने पर तुरंत अतिरिक्त कोटा भेजा जाएगा। जिले में शराब की 508 दुकानें हैं।

-राकेश कुमार सिंह, जिला आबकारी अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.