Move to Jagran APP

हर चौकी क्षेत्र में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

शहर में कॉमनवेल्थ गेम्स के समय जीडीए ने 13

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:30 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:30 PM (IST)
हर चौकी क्षेत्र में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

जासं, गाजियाबाद : शहर की हर चौकी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। इस संबंध में सभी चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि शहर में लगभग हर जगह कैमरे लगे हैं। अपराध पर लगाम लगाने और अपराधियों को पकड़ने में कैमरों की फुटेज से काफी मदद मिलती है। इसीलिए लोगों की भागीदारी से कैमरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। हर चौकी प्रभारी को अपने क्षेत्र की आरडब्ल्यूए व एओए से बैठक कर कैमरे लगवाने और जगह का चुनने का निर्देश दिया गया है। खराब कैमरों के लिए जीडीए को लिखा

loksabha election banner

शहर में कॉमनवेल्थ गेम्स के समय जीडीए ने 138 कैमरे लगवाए गए थे। नाइट विजन से लैस ये कैमरे सालों से खराब पड़े हैं। एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि कैमरों की संख्या बढ़ाने के साथ, पहले से लगे कैमरों का सर्वे कराया गया है। खराब कैमरों के मेंटीनेंस के लिए जीडीए के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। जल्द ही इनको ठीक कराया जाएगा। क्रॉ¨सग रिपब्लिक व राजनगर एक्सटेंशन में अभी तक लोगों की मदद से कैमरे लगवाए गए हैं। अब शहर के अन्य हिस्सों में भी कैमरे लगवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नए कैमरे लगाने के लिए आरडब्ल्यूए व एओए के लोगों से संपर्क किया जा रहा है। सुरक्षा बढ़ाने के लिए समितियों के साथ बैठक भी की जाएगी।

सीसीटीवी कैमरे सुरक्षा व्यवस्था व अपराधियों पर लगाम लगाने में सहायक होते हैं। पुलिस को कई बार इनसे मदद मिलती है। आरडब्ल्यूए व अन्य समितियों की मदद से हर चौकी क्षेत्र में कैमरे लगाए जाएंगे।

- श्लोक कुमार, एसपी सिटी, गाजियाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.