Move to Jagran APP

Ghaziabad News: बोले- यति नरसिंहानंद, लव जिहाद पर मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ शास्त्रार्थ, सर्वानंद घाट पर होगा आयोजन

उन्होंने कहा कि यह कार्य कहीं गुप चुप कमरों में बैठकर नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सामने होना चाहिए ताकि दुनिया सच्चाई को समझ सके। अपने बयान में उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं का पक्ष आज सारे विश्व के सामने आना ही चाहिए।

By Umesh KumarEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2022 03:37 PM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2022 03:54 PM (IST)
Ghaziabad News: बोले- यति नरसिंहानंद, लव जिहाद पर मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ शास्त्रार्थ, सर्वानंद घाट पर होगा आयोजन
जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज। (फाइल फोटो)

गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर का विवादों से पुराना नाता रहा है। यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने आज बयान जारी करते हुए मुस्लिम मौलानाओं के साथ शास्त्रार्थ करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शास्त्रार्थ के माध्यम से लव जिहाद, सर तन से जुदा, गोहत्या, मठ मन्दिर विध्वंस और गजवाए हिन्द की सच्चाई को समझने का प्रयास करेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह कार्य कहीं गुप चुप कमरों में बैठकर नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सामने होना चाहिए, ताकि दुनिया सच्चाई को समझ सके। अपने बयान में उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं का पक्ष आज सारे विश्व के सामने आना ही चाहिए।  

"धर्मगुरु खुलेमन से करें चर्चा"

नरसिंहानंद ने कहा कि धर्म के आधार पर बंटवारा होने के बाद भी भारतवर्ष के बंटवारे के समय हिन्दुओं ने मुसलमानों को अपना भाई समझ कर यहां रहने दिया। परन्तु आज मुसलमानों ने पूरे भारत को तरह-तरह के जिहाद के नाम पर नरक बना कर रख दिया है।

ऐसे में ये समझना बहुत जरूरी है कि वास्तव में इस्लाम है क्या? और ये तभी सम्भव है, जब इस्लाम के धर्मगुरु खुले मन से इस विषय पर अपनी बात दुनिया के सामने रखें और हमारी आशंकाओं का सही-सही उत्तर दें।

"सर्वानंद घाट पर होगी चर्चा"

उन्होंने यह भी कहा कि 25 दिसंबर 2022 से तीन दिवसीय शास्त्रार्थ का आयोजन हरिद्वार में किया जाएगा। सर्वानंद घाट इसके लिए बहुत अच्छा रहेगा। जो भी शास्त्रार्थ होता है उसका सोशल मीडिया और अन्य साधनों से सारे विश्व में प्रसारण किया जाएगा। जो उस समय शास्त्रार्थ में उपस्थित रहकर सत्य को समझने में सहायता देगी।

लखनऊ निवासी योगी सरोजनाथ इस आयोजन के मुख्य संयोजक होंगे। वो भारत के सभी हिन्दू धर्मगुरुओं को इस आयोजन से जोड़ेंगे और सभी मुस्लिम धर्मगुरुओं को इसके लिए पत्र लिखकर आमंत्रित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.