Move to Jagran APP

Lok Sabha Chunav: गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान और जलपान, बाकी स्कूल, कॉलेज में सार्वजनिक अवकाश

लोकसभा क्षेत्र गाजियाबाद के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। मतदाताओं के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर श्रम विभाग ने सार्वजनिक अवकाश और सामान्य अवकाश घोषित किया है। व्यापारिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मियों को मतदान के लिए अवकाश भी प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा बागपत लोकसभा सीट पर आने वाली जिले के मोदीनगर विधान क्षेत्र में भी स्कूल कॉलेज बाजार आदि बंद रहेंगे।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Published: Tue, 23 Apr 2024 10:16 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 10:16 AM (IST)
Lok Sabha Chunav: गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान और जलपान, बाकी सार्वजनिक अवकाश

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। लोकसभा क्षेत्र गाजियाबाद के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए संसदीय क्षेत्र तहत हापुड़ जिले की धौलाना विधानसभा क्षेत्र में भी मतदाताओं के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर श्रम विभाग ने सार्वजनिक अवकाश और सामान्य अवकाश घोषित किया है।

loksabha election banner

उप श्रमायुक्त अनुराग मिश्र ने बताया कि 26 अप्रैल को मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान दिवस पर जिले भर के स्कूल, कॉलेज, औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

स्कूल, कॉलेज और बाजार बंद रहेगा

लोकसभा क्षेत्र के गाजियाबाद, साहिबाबाद, लोनी, मुरादनगर और हापुड़ की धौलाना विधानसभा क्षेत्र में भी अवकाश रहेगा। इसके अलावा बागपत लोकसभा सीट पर आने वाली जिले के मोदीनगर विधान क्षेत्र में भी स्कूल, कॉलेज, बाजार आदि बंद रहेंगे।

व्यापारिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मियों को मतदान के लिए अवकाश भी प्रदान किया जाएगा। व्यवसाय, औद्योगिक प्रतिष्ठान में कार्यरत कर्मचारियों को मताधिकार का प्रयोग किए जाने के लिए मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

उन्होंने कहा कि कोई भी औद्योगिक या व्यापारिक प्रतिष्ठान मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश की एवज में कामगारों से उनके साप्ताहिक अवकाश पर कार्य नहीं कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.