Move to Jagran APP

Ghaziabad Crime: ठगों ने महिला से उतरवाए गहने, कार्रवाई के बजाए हंसते हुए चले गए दो दारोगा

शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के डेढ़ सौ फुटा रोड पर रविवार रात को सब्जी खरीदने गई महिला से रास्ता पूछने के बहाने एक किशोरी और युवती ने सोने के गहने उतरवा लिए। एक कागज की गड्डी थमाकर मौके से फरार हो गई। पुलिस पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

By prabhat pandey Edited By: Abhishek Tiwari Tue, 11 Jun 2024 08:21 AM (IST)
Ghaziabad Crime: ठगों ने महिला से उतरवाए गहने, कार्रवाई के बजाए हंसते हुए चले गए दो दारोगा
Ghaziabad Crime: ठगों ने महिला से उतरवाए गहने, कार्रवाई के बजाए हंसते हुए चले गए दो दारोगा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के डेढ़ सौ फुटा रोड पर रविवार रात को सब्जी खरीदने गई महिला से रास्ता पूछने के बहाने एक किशोरी और युवती ने सोने के गहने उतरवा लिए। एक कागज की गड्डी थमाकर मौके से फरार हो गई। पीड़िता ने घर पहुंचकर स्वजन को जानकारी दी। फिर शालीमार गार्डन थाने पहुंचकर पति के साथ शिकायत की। जहां दो दरोगा कार्रवाई करने के बजाये हंसते हुए वहां से निकल गए।

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन एक के प्रदीप कुमार ने दी शिकायत में बताया कि उनकी पत्नी मनोरमा त्यागी रविवार रात करीब सवा नौ बजे शिव चौक शालीमार गार्डन पर सब्जे लेने गई थीं। वहां एक 13 वर्ष की किशोरी और एक युवती मिली। दोनों ने रास्ता पूछने के बहाने उन्हें रोक लिया।

बातों में फंसाकर लूटी ज्वेलरी

युवती ने उनकी पत्नी से कहा कि यह बच्ची मालिक के घर पर काम करती है। उसके अत्याचार से परेशान होकर वहां से कीमती सामान लेकर भाग आई है। इसके घर भिजवाना है। दोनों उन्हें लेकर 150 फुटा रोड की ओर आ गईं। दोनों ने बातों में फंसाकर मंगल सूत्र, टापस, तीन अंगूठियां 45 ग्राम एक रूमाल में बांधकर रख लिए।

उसके बदले दूसरा रुमाल गांठ बांधकर और एक नकली नोटों की गड्डी थमा दी। किशोरी को कुछ खिलाने की बात कहकर मौके से दोनों चली गईं। कुछ देर बाद उन्हें होश आया तो रुमाल में कंकड़ पत्थर थे। वह किसी व्यक्ति के साथ वाहन में बैठकर फरार हो गईं। उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

कार्रवाई के नाम पर टरकाती रही पुलिस

पीड़ित का आरोप है कि वह पत्नी के साथ थाने गए। वहां मौजूद दो दरोगाओं को घटना की जानकारी दी। आरोप है कि दोनों हंसते हुए किसी महिला से बात करते हुए चले गए। उसके बाद उन्होंने थाना प्रभारी शालीमार गार्डन को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

आधा घंटे बाद दोबारा फोन करने पर थाना प्रभारी ने कहा कि चौकी इंचार्ज एसएम वर्ल्ड को फोन कर रहा हूं। चौकी इंचार्ज का फोन आया कि वह 10 मिनट में मौके पर पहुंच रहे हैं।

उसके बाद रात को 11:30 बजे तक हम चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सहायक पुलिस आयुक्त को लगातार फोन करते रहे।किसी ने फोन नहीं उठाया। थक हारकर थाना पहुंचे तो थाना प्रभारी मौजूद मिले। उन्हें घटना की जानकारी दी तो उन्होंने लिखित शिकायत मांगी।

पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। पीड़ित द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कराई जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

- निमिष पाटील, पुलिस उपायुक्त, ट्रांस हिंडन ।