Move to Jagran APP

गाजियाबाद में वाहनों पर काली फिल्म चढ़ाने व हूटर लगाने वाले सक्रिय, ट्रैफिक नियमों से हो रहा खिलवाड़

पुलिस कार चालकों के खिलाफ तो कार्रवाई कर रही है लेकिन जिले में बड़ी संख्या में कार एसेसीरीज की दुकानें हैं जहां वाहनों पर काली फिल्म चढ़ाई जा रही हैं। ये लोग नियमों को ताक पर रखकर इस प्रकार का अवैध कारोबार कर रहे हैं।

By Ashutosh GuptaEdited By: Abhishek TiwariMon, 27 Mar 2023 10:17 AM (IST)
गाजियाबाद में वाहनों पर काली फिल्म चढ़ाने व हूटर लगाने वाले सक्रिय, ट्रैफिक नियमों से हो रहा खिलवाड़
गाजियाबाद में वाहनों पर काली फिल्म चढ़ाने व हूटर लगाने वाले सक्रिय, ट्रैफिक नियमों से हो रहा खिलवाड़

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में पुलिस कमिश्नरेट बनने के बाद यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बावजूद इसके जिले में काली फिल्म चढ़ी कार धड़ल्ले से दौड़ रही हैं। पुलिस कार चालकों के खिलाफ तो कार्रवाई कर रही है, लेकिन जिले में बड़ी संख्या में कार एसेसीरीज की दुकानें हैं जहां वाहनों पर काली फिल्म चढ़ाई जा रही हैं। ये लोग नियमों को ताक पर रखकर इस प्रकार का अवैध कारोबार कर रहे हैं।

काली फिल्म चढ़ी कार से अपराध बढ़ने का अंदेशा तो रहता ही है साथ ही सड़क दुर्घटनाएं भी होती हैं। जिले की सड़कों पर दौड़ रही काली फिल्म वाली कार सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। यदि वाहन चालकों के साथ दुकान संचालकों पर भी कार्रवाई हो तो इस पर काबू पाया जा सकता है।

हूटर और प्रेशर हार्न भी लग रहे हैं दुकानों पर

जिले में कार एसेसीरीज की दुकानों पर केवल काली फिल्म ही नहीं चढ़ाई जा रही है, बल्कि प्रेशर हार्न व हूटर भी लगाए जा रहे हैं। यही कारण है कि जिले में बड़ी संख्या में हूटर लगी हुई कारें दौड़ रही हैं और कार सवार सड़कों पर हूटर बजाते हैं। यातायात पुलिस हूटर व प्रेशर हार्न लगे वाहनों पर कार्रवाई तो कर रही है लेकिन दुकानों पर दोबारा से इन्हें लगा दिया जाता है।

जेड-ब्लैक फिल्म से सुरक्षा को खतरा

जिले में बड़ी संख्या में ऐसी कार घूम रही हैं, जिन पर जेड-ब्लैक फिल्म लगी हुई है। इन कारों से जिले की सुरक्षा व्यवस्था को खतरा है। कार में अपराधी आसानी से बैठकर वारदात कर सकते हैं और बदमाश फरार होने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं ऐसी कारों से महिला सुरक्षा को लेकर भी खतरा है।

इन स्थानों पर चल रही हैं कार एसेसीरीज की दुकाने

माडल टाउन, जीटी रोड, हापुड़ रोड, कविनगर, राजनगर, शास्त्रीनगर, गोविंदपुरम, संजयनगर सेक्टर 23, विजयनगर, प्रताप विहार, राजनगर आरडीसी, नंदग्राम, मेरठ रोड, अंबेडकर रोड, वसुंधरा, इंदिरापुरम, साहिबाबाद, लोहियानगर, पटेलनगर, न्यू आर्यनगर, डासना, मसूरी समेत अन्य स्थान।

तीन वर्ष में काली फिल्म पर कार्रवाई

वर्ष - चालान

2023 - 1140

2022 - 1910

2021 - 2925

(नोट : वर्ष 2023 के चालान 28 फरवरी तक)

एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि काली फिल्म व हूटर के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। ऐसे लोगों के चालान कर फिल्म व हूटर उतरवाए जा रहे हैं। इन्हें लगाने वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों से वार्ता की जाएगी।