Move to Jagran APP

Ghaziabad: पैसे कमाने का झांसा देकर तांत्रिक ने युवती से ठगे 20.50 लाख रुपये, खजाने से बक्सा भरने का दिया था लालच

मसूरी थाना क्षेत्र में पैसे कमाने का झांसा देकर एक तांत्रिक ने फरीदाबाद की युवती से 20.50 लाख रुपये ठग लिए। आरोप है कि तंत्र क्रिया में एक सामग्री का इस्तेमाल होने की बात कहकर आरोपित युवती को वाराणसी ले गया और वहां होटल के कमरे में छेड़छाड़ की।

By Ashutosh GuptaEdited By: GeetarjunPublished: Fri, 23 Sep 2022 06:05 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 06:06 PM (IST)
पैसे कमाने का झांसा देकर तांत्रिक ने युवती से ठगे 20.50 लाख रुपये।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मसूरी थाना क्षेत्र में पैसे कमाने का झांसा देकर एक तांत्रिक ने फरीदाबाद की युवती से 20.50 लाख रुपये ठग लिए। आरोप है कि तंत्र क्रिया में एक सामग्री का इस्तेमाल होने की बात कहकर आरोपित युवती को वाराणसी ले गया और वहां होटल के कमरे में छेड़छाड़ की। आरोपित तंत्र क्रिया के नाम पर पीड़िता से रकम ऐंठता रहा और बाद में रकम वापस करने से मना कर दिया।

loksabha election banner

पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में हाथ पैर बांध, गला दबाकर पिता की हत्या, गोद ली हुई बेटी पर शक! CCTV में लड़के के साथ दिखी नाबालिग

रुपये का दिया झांसा

फरीदाबाद की एक युवती का कहना है कि उनकी मुलाकात मसूरी के प्रापर्टी डीलर आरिफ से एक संपत्ति के विषय में हुई थी। आरिफ ने उन्हें बताया कि वह एक व्यक्ति को जानता जो कुछ पैसे खर्च करने पर नोटों का बक्सा भर देता है।

9 लाख रुपये में बक्सा भरने की कही बात

उनके मन में लालच आया और आरिफ ने युवती की मुलाकात मसूरी के एहसान होटल पर अब्दुल करीम से मिलवाया। अब्दुल करीम ने युवती से कहा कि अगर वह उन्हें नौ लाख रुपये दे तो वह तीन दिन में उनका बक्सा नोटों से भर देगा।

फिर मांगे 30 लाख रुपये

पीड़िता ने नौ लाख रुपये का कर्ज लेकर सितंबर 2018 में अब्दुल करीम को दे दिए। तीन दिन बाद संपर्क करने पर अब्दुल करीम ने कहा कि क्रिया में कुछ कमी रह गई, इसके चलते नोट वापस चले गए। आरोपित ने क्रिया में एक सामग्री की कमी बताई और 30 लाख रुपये सामग्री लाने के लिए मांगे।

उन्होंने किसी तरह से अपनी सहेली से साढ़े छह लाख रुपये लेकर आरोपित को दिए। आरोपित उन्हें व उनके पिता को अपने साथ वाराणसी ले गया। यहां उसने रात में युवती को अपने कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ की।

फिर मांगे पांच लाख रुपये

सुबह होने पर वह होटल से गायब हो गया, संपर्क किया गया तो पता चला कि वह मसूरी आ गया। एक सप्ताह बाद उसने फोन पर माफी मांगी ओर एक सामग्री लाने के लिए कलियर चलने के लिए कहा और पांच लाख रुपये मांगे।

बहाना बनाकर लौटाया, ले लिए पांच लाख रुपये

पीड़िता अपने भाई को साथ लेकर अब्दुल करीम के साथ कलियर गईं। वहां से भी आरोपित ने बहाना बनाकर उन्हें लौटा दिया और पांच लाख रुपये ले लिए। पीड़िता का कहना है कि पैसे मांगने पर आरोपित अपने बेटों व पत्नी के साथ जान से मारने की धमकी दे रहा है।

मसूरी थाना प्रभारी रविंद्र चंद पंत का कहना है कि तहरीर के आधार पर आरिफ, अब्दुल करीम, रिहान, करीम व शबनम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.