Move to Jagran APP

Tejas Express Derail: तेजस एक्सप्रेस के डिरेल हाेने की जांच जारी, नए स्टेशन अधीक्षक ने कार्यभार संभाला

गाजियाबाद में तेजस एक्सप्रेस के डिरेल हाेने की जांच जारी है। इसी बीच गाजियाबाद जंक्शन पर सोमवार को नए स्टेशन अधीक्षक मनिंदर चौधरी ने कार्यभार संभाल लिया है। जांच में खाली पड़े स्टेशन अधीक्षक के पद पर कार्यवाहक अधिकारी की तैनाती को लेकर भी चर्चा हुई। इसी को ध्यान में रखते हुए नए स्टेशन अधीक्षक ने चार्ज ले लिया है।

By Madan Panchal Edited By: Abhishek Tiwari Tue, 11 Jun 2024 09:02 AM (IST)
Tejas Express Derail: तेजस एक्सप्रेस के डिरेल हाेने की जांच जारी, नए स्टेशन अधीक्षक ने कार्यभार संभाला
तेजस एक्सप्रेस के डिरेल की जांच जारी, नए स्टेशन अधीक्षक ने कार्यभार संभाला

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। तेजस एक्सप्रेस के डिरेल हाेने की जांच जारी है। इसी बीच गाजियाबाद जंक्शन पर सोमवार को नए स्टेशन अधीक्षक मनिंदर चौधरी ने कार्यभार संभाल लिया है।

कार्यवाहक स्टेशन अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है। रेलवे मुख्यालय से अप्रैल माह में जारी किए गए तबादला आदेश के अनुसार स्टेशन अधीक्षक कुलदीप कुमार त्यागी को नोली और दिल्ली में तैनात मनिंदर चौधरी को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया था।

तकनीकी खामियों के चलते हुई थी डिरेल

कुलदीप कुमार त्यागी ने नोली में जाकर कार्यभार पहले ही संभाल लिया था लेकिन भुवनेश्वर से नई दिल्ली जा रही तेजस राजधानी एक्सप्रेस का एक डिब्बा बी-1 एसी थर्ड शुक्रवार को गाजियाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार से कुछ दूर पहले तकनीकी खामियों के चलते डिरेल हो गया था।

इस घटना के बाद रेलवे द्वारा उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी। जांच में खाली पड़े स्टेशन अधीक्षक के पद पर कार्यवाहक अधिकारी की तैनाती को लेकर भी चर्चा हुई। इसी को ध्यान में रखते हुए नए स्टेशन अधीक्षक ने चार्ज ले लिया है।

सूत्रों से पता चला है कि इस प्रकरण में पिछले चार दिन से स्थलीय जांच के अलावा संबंधित पर्यवेक्षक और अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। घटना में लापरवाही किस स्तर पर हुई, इसकी जांच तेजी से चल रही। रेलवे के कई स्थानीय अधिकारियों को चार दिन में रेल मुख्यालय दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है।