गाजियाबाद [आयुष गंगवार]। Salman Khan: शहर के एक लड़के ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर गैलेक्सी पर धमाके की धमकी दी। घटना चार दिसंबर की है, जब उसने बांद्रा पुलिस को इस संबंध में ईमेल भेजकर लिखा था कि बचा सकते हो तो बचा लो। पड़ताल के बाद मुंबई पुलिस गाजियाबाद पहुंची थी और जब लड़के के नाबालिग होने का पता चला तो बांद्रा में पेश होने का नोटिस देकर चली गई। गाजियाबाद पुलिस की माने तो इसी किशोर ने जनवरी-2019 में गाजियाबाद में भी कई जगह ब्लास्ट करने की धमकी दी थी, हालांकि तब पुलिस ने उसे हिदायत देकर छोड़ दिया था।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि सात दिन पूर्व मुंबई पुलिस के अधिकारी गाजियाबाद आए थे। उन्होंने बताया कि चार दिसंबर को एक ईमेल उन्हें मिला था, जो गाजियाबाद से भेजा गया है। ईमेल में लिखा था कि, बांद्रा में गैलेक्सी, सलमान खान के घर पर दो घंटे में ब्लास्ट होगा। बचा सकते हो तो बचा लो। आइपी एड्रेस ट्रेस किया तो मेल गाजियाबाद से भेजा गया था। एसएसपी ने बताया कि छानबीन में पता चला कि मेल गोविंदपुरम में एक घर से भेजा गया था। पुलिस घर गई तो पता चला कि ईमेल भेजने वाला 16 साल का लड़का है, जो 12वीं के साथ क्लैट की भी तैयारी कर रहा है। लड़का घर पर नहीं था, जिसे बड़े भाई ने फोन कर बुलाया। मुंबई पुलिस ने उसके खिलाफ एनसीआर दर्ज की थी। इस कारण उसे नोटिस देकर बांद्रा में पेश होने को कहा।

अ वेडनसडे फिल्म देखता है किशोर

गणतंत्र दिवस पर गाजियाबाद में धमाकों की धमकी मिली थी। यूपी-100 के पोर्टल पर चैट के विकल्प का प्रयोग कर 24 जनवरी की देर शाम और 25 जनवरी की सुबह दो बार कविनगर क्षेत्र में सात स्थानों और नगर कोतवाली क्षेत्र में बम रखे जाने और ब्लास्ट करने की धमकी दी गई थी। गोविंदपुरम का रेडिएंट पब्लिक स्कूल का भी नाम लिया गया था। एसएसपी के मुताबिक पुलिस की जांच में उक्त व्यक्ति यही किशोर पकड़ा गया था। किशोर के पिता की मौत हो चुकी है। तत्कालीन एसपी सिटी ने बताया था कि किशोर अ वेडनसडे फिल्म बहुत देखता है। पुलिस के मुताबिक उस समय किशोर ने फिल्म देखने के बाद ही धमाके की धमकी देने का प्लान बनाया था।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस