Move to Jagran APP

Ghaziabad News: पालतू कुत्ते को मजल न लगाने पर रद होगा पंजीकरण, गंदगी करने पर लगेगा जुर्माना

Ghaziabad News कुत्तों से संबंधित नियमावली को विस्तार देते हुए मजल न लगाने बिना रस्सा से बांधे बाहर लाने या रस्सी खोल देने पर पंजीकरण रद होगा और सार्वजनिक स्थान पर कुत्ते के गंदगी करने पर उसे साफ न करने पर जुर्माने का प्रविधान किया जाएगा।

By Ayush GangwarEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Fri, 11 Nov 2022 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 03:17 PM (IST)
Ghaziabad News: पालतू कुत्ते को मजल न लगाने पर रद होगा पंजीकरण, गंदगी करने पर लगेगा जुर्माना
Ghaziabad News: प्रतिबंधित जगहों पर खोखे रखवाकर लोगों से पैसे वसूलने का खेल नगर निगम में बंद होगा।

गाजियाबादः जागरण संवाददाता। पालतू कुत्ते को सार्वजनिक स्थान पर मजल नहीं लगाया तो नगर निगम पंजीकरण रद कर देगा। हिंसक प्रजाति के पिटबुल, राटवेइलर और डोगो अर्जेंटीनो कुत्तों के पंजीकरण पर रोक लगाने के बाद कुत्तों से संबंधित नियमावली को नगर निगम और सख्त करने जा रहा है। इसे विस्तार देते हुए मजल न लगाने, बिना रस्सा से बांधे बाहर लाने या रस्सी खोल देने पर पंजीकरण रद होगा और सार्वजनिक स्थान पर कुत्ते के गंदगी करने पर उसे साफ न करने पर जुर्माने का प्रविधान किया जाएगा। नगर आयुक्त डा. नितिन गौड़ ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

बंद होगा खोखे का खेल, दर्ज होगी एफआइआर

प्रतिबंधित जगहों पर खोखे रखवाकर लोगों से पैसे वसूलने का खेल नगर निगम में बंद होगा। नगर आयुक्त ने सख्त लहजे में कहा कि अब तक जो हुआ, उसकी जांच करेंगे और आगे से किसी भी जगह पर खोखे वेंडिंग जोन की नीति के हिसाब से ही रखवाए जाएंगे। बीते दिनों रातों रात नवयुग मार्केट में खोखे रखवाने के मामले में उन्होंने एफआइआर दर्ज कराने की बात कही है।

Ghaziabad: गाजियाबाद में छात्र को स्कूल से लौटाया तो घर आकर लगाई फांसी, पिता बोले अपमान किया स्कूल बोला- झूठ

15 नवंबर को टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक

साथ ही कहा कि 15 नवंबर को टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें वसुंधरा से विस्थापित हुए 63 आवंटियों की क्षतिपूर्ति का मुद्दा रखा जाएगा। नगर आयुक्त ने कहा कि इन लोगों को या तो जगह दी जाएगी या वसुंधरा में ग्रीन बेल्ट की जमीन पर रखे खोखे के एवज में लिए गए 1,29,800 रुपये लौटाए जाएंगे। प्रेस कांफ्रेंस में नगर आयुक्त ने कहा कि करीब 30 करोड़ रुपये के विकास कार्य और स्वीकृत होंगे, जिनका वर्क आर्डर आचार संहिता लागू होने से पहले जारी हो जाएगा।

Ghaziabad Crime: गाजियबादा में चोरों का आतंक, पुलिस मुठभेड़ में 3 चेन स्नेचर और स्थानीय लोगों ने 2 को पकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.